दीपावली पर इस शुभ मुहूर्त में करें मां लक्ष्मी का पूजन

Samachar Jagat | Friday, 02 Nov 2018 05:57:46 PM
Worship Mother Lakshmi in this auspicious time on Deepawali

धर्म डेस्क। कार्तिक मास की अमावस्या के दिन दीपावली का त्योहार मनाया जाता है, इस दिन लोग अपने घरों को सजाते हैं और माता लक्ष्मी के आगमन का इंतजार करते हैं। रात को शुभ मुहूर्त में माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है। इस बार ये त्योहार 7 नवंबर 2018 को मनाया जाएगा।  कुछ लोग इस दिन मां सरस्वती, भगवान विष्णु, मां काली और कुबेर की भी विधिपूर्वक पूजा करते हैं, इस दिन धनकुबेर की पूजा करने से व्यक्ति को धन संपदा की प्राप्ति होती है, वहीं मां सरस्वती व्यक्ति को ज्ञान प्रदान करती हैं।

माता लक्ष्मी के साथ अगर भगवान विष्णु की पूजा दीपावली के दिन की जाती है तो इससे व्यक्ति को पूरे साल सुख - समृद्धि की प्राप्ति होती है। इसी के साथ जो लोग मां काली के उपासक होते हैं वे दीपावली की रात को सिद्धियां प्राप्त करने के लिए मां काली की आराधना करते हैं। अधिकतर सभी लोग दीपावली की पूजा शुभ मुहूर्त में करते हैं, इस बार दीपावली पर लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त क्या रहेगा , आइए आपको बताते हैं इसके बारे में........

शुभ मुहूर्त :- 

लक्ष्मी पूजन मुहूर्त - सायं 5 बजकर 20 मिनिट से 8 बजकर 20 मिनट तक रहेगा।

व्यापारी वर्ग के लिए बहीखाता पूजन मुहूर्त- सायं 5 बजकर 50 मिनट से 7 बजकर 50 मिनट तक रहेगा।

साधकों के लिए महानिशीथ काल - रात 11 बजकर 15 मिनट से 12 बजकर 30 मिनट तक रहेगा।

( ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें। )

अगर आॅफिस की टेबल पर रखी जाए ये चीज तो होती है व्यवसाय में वृद्धि

 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.