02 नवम्बर से 30 नवम्बर तक, क्या लिखा है आपकी किस्मत में : मासिक भविष्यफल

Samachar Jagat | Friday, 01 Nov 2019 06:49:30 AM
2658618682211568

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.


loading...

मेष, सिंह, धनु राशि :

यात्रा के दौरान हुई दुर्घटना या समस्या के कारण आपको मुकदमे की ज़रूरत हो सकती है। इस समय धन को अच्छे उपयोग के लिए रखें और इससे ऋण का भुगतान करें या ऐसी चीज़ों की मरम्मत करें जिन्हे सुधारने की ज़रूरत है। हालाँकि आपका दिन आज फीका है लेकिन आपके प्रयासों को नोटिस किया जायेगा और आपके परिश्रम को भी देखा जायेगा। परिवार और प्रियजनों से किसी भी माध्यम से बातचीत करें। संगीत और कला अभी आपको आकर्षित कर रहे हैं और यह आपको अपनी अभिव्यक्ति के लिए भी अवसर प्रदान कर सकते हैं।ग्रहों की दशा आपको शांत तरीके से अपने बारे में सोचने का मौका देगी ǀआपने पिछले समय में कई मौकों पर काफी कठोर ढंग से अपनी प्रतिक्रिया दी है लेकिन अब आप मानसिक रूप से काफी शांत स्थिति में हैं ǀसुलह करने और सम्बन्ध सुधरने के लिए बहुत अच्छा समय हैǀख़ुशी पाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि खुद को भी और दूसरों को भी एक दूसरा मौका जरुर दें ǀ

वृष, कन्या, मीन राशि : 

आपका दूसरों की मदद करने वाला व्यवहार आपके विकास में सहायक है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके प्रयास आपको सफल होने में मदद करेंगे। आपके कौशल आपको कार्य और आमदनी में अच्छे परिणाम देने वाले हैं। यह अवधि आपको अपने साथ प्रतिस्पर्धा करने और नए आयाम स्थापित करने के लिए भी प्रोत्साहित करेगी। आपकी मेहनत आपको पहचान के प्रशंसा के साथ साथ वित्तीय लाभ भी दिलाएगी बस आपके धैर्य और निरंतर प्रयासों की आवश्यकता है। आप जो भी करेंगे, विजयी होंगे क्योंकि इस समय भाग्य आपके साथ है।आपकी शारीरिक सेहत तो बिलकुल ठीक है लेकिन आप मानसिक तनाव की वजह से काफी थकान और आलस सा महसूस कर रहे हैं |आप ऐसे किसी भी काम में भाग नही लेना चाहते जिससे आपको तनाव हो .इसकी बजाय आप बाहर बैठकर धूप या हवा खाना चाहते हैं |

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

मौके का पूरा फायदा उठाये, एक प्रशिक्षण लेने या नए व्यावसायिक कौशल सीखने से आप कार्य-स्थल पर अधिक प्रतिस्पर्धी बना सकते हैं। आपकी अपने सहकर्मियों या भाई/बहन के साथ जो परेशानियां हैं अभी उसके बारे में बातचीत करें। इस समय आपकी रोज़ाना की दिनचर्या बेहद कठिन है इसलिए आपको आराम करने के लिए कुछ समय निकालने की आवश्यकता है। जितना हो सके अपने खर्च को लेकर चौकस रहें और उधार का भुगतान करें। एक वास्तविक ख़रीद या मरम्मत अभी ज़रूरी है। आप बैठकों और प्रदर्शनों में श्रेष्ठ साबित होंगे क्योंकि आप अपनी रचनात्मक अंतर्दृष्टि को प्रभावी ढंग से बढ़ा रहे हैं।आराम से दिन बिताएं |खूब पानी पीयें और कल सुबह तरोताजा उठने के लिए पर्याप्त नींद लें |आप सबसे बड़े ग्राहकों में से एक के साथ अपने सौदे को अंतिम रूप दे सकते है। उनके साथ एक लंबी अवधि के अनुबंध पर आप हस्ताक्षर करने के लिए आगे बढे । 

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

जिस तरह से आपने अपना काम व्यवस्थित किया है, उसके परिणामस्वरूप आपको लाभ होगा। आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं और कोई भी आपकी ईमानदारी पर शक नहीं करता। इस सप्ताह के दौरान आपको बहुत मेहनत करनी होगी। अफसोस की बात है, कड़ी मेहनत करने के बावजूद आपको अभी हानि का सामना करना पड़ सकता है। यह एक अस्थायी चरण होगा और आप इसमें शांति पाएंगे। इसके अलावा, आपको चीजों के उज्ज्वल पक्ष को देखना चाहिए। आपकी प्रतिस्पर्धा केवल स्वयं से है और आप रचनात्मक तरीके से समय का उपयोग करना चाहते हैं। धैर्य रखें और जल्दी निर्णय करने से बचें।ग्राहक वित्तीय संसाधनों से परिपूर्ण है , जिससे की आपके कार्यालय पर वित्तीय बोझ कम होगा । आपको अगर ग्राहकों से और सौदे लेने है तो आपको अपने सामान्य ज्ञान का अच्छा परिचय देना होगा और साथ ही साथ उन्हें एक अच्छी व्यापारिक सेवा देनी होगी ।

कमेंट बॉक्स में श्री हनुमानजी जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //


loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.