03 दिसंबर भाग्यफल : किन राशियों के लिए रहेगा शुभ और अशुभ

Samachar Jagat | Monday, 02 Dec 2019 05:53:34 AM
2896083612739396

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.


loading...

मेष, सिंह, धनु राशि :

स्वयं के प्रयासों और कला के साथ चुनौतियों का सामना करने के लिए यह बेहतरीन समय है। बैंकिंग या वित्त पेशेवर से जुड़े लोगों को काम करते समय एहतियात बरतने की ज़रूरत है। पिता या शिक्षक के लिए यह समय संकट भरा है इसलिए उनका ध्यान रखें। आपका खुशनुमा मूड और आपके काम करने का तरीका दोनों आपके लिए सहायक है। आपके आसपास के लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें हैं। अपने कीमती वक्त और ऊर्जा को बड़ी डील्स के लिए बचा कर रखें। एक नई आदत या शौक विकसित करने पर विचार कर सकते हैं। याद रखें जैसे आप सोचते हैं वैसा ही आप बन जाते है।आपके व्यावसायिक कौशल में तेजी आयेगी और आप एक मजबूत भावना के साथ पेशेवर दौड़ में वापस स्थापित होंगे । आपको अपने पद और आय को एक समान या बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे और अभी तक आप अपने कार्य और पद की तुलना में काफी अल्प आय प्राप्त कर रहे थे।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

परिवार खासतौर पर बच्चों के साथ खाली समय का मज़ा लें। अगर आप जुए या सट्टेबाज़ी से बचेंगे तो अपनी आर्थिक स्थिति को संतुलित कर सकते हैं। दिमाग में जो है उसे दूसरों से शेयर करें। दादा या दादा जी जैसा कोई व्यक्ति अभी आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हंसमुख मनोदशा, अच्छा स्वास्थ्य और आराम आपको काम करने में मदद करेंगे। अपने काम से पहचान मिलेगी और आप अन्य लोगों को भी प्रेरित करेंगे। छोटी समस्याओं में न उलझें। कार्य ,दूसरों की भलाई और अच्छी आदतों पर ध्यान केंद्रित करें। अपनी तरफ से पूरी कोशिश करें, याद रखें जो हम बीजते हैं, वही काटते हैं। हर कोई आपकी तरफ आकर्षित होगा ǀसब आपकी समझ और शिष्टता से प्रभावित होंगे ǀखूब प्रशंसा मिलेगी ǀइस बेहतरीन समय का प्रयोग नए दोस्त बनाने और नए लोगों से मिलने जुलने में करें ǀइससे आपके सामने नए अवसर खुलेंगे ।

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

घर पर बिताया गया समय शांत और अच्छे कनेक्शन बनाने में मदद करता है। आपको अभी कुछ नया पढ़ने या घर बदलने का मौका मिल सकता है। परिवार के साथ बातचीत, विशेषकर माँ जैसी किसी से, आपके आत्म-मूल्य को बढ़ाएगी। आपके ग्रह बता रहे है कि आज आपके लिए महीने का सबसे अच्छा दिन है। उत्साहित और बलशाली महसूस करेंगे, लेकिन अपनी सनक की वास्तविकताओं को न भूलें। आपको अपने कार्यों के परिणामों को सहन करना पड़ सकता है इसलिए जिम्मेदारी से कार्य करें। सपने तभी सच होंगे, जब आप उन सपनों को देखेंगे।आप थोडा सा निराश अनुभव करेंगे क्योंकि आपको लगता है कि आपको कोई प्यार नही करता |किसी करीबी की एक झप्पी आपके लिए कमाल कर सकती है |इसे शारीरिक आकर्षण समझकर भूल न करें |

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

कार्यस्थल में आपने जो पहचान बनाई है वो आपके भविष्य को सुरक्षित करती है और इससे आपको ख़ुशी भी मिलती है। जो लोग बड़ी कंपनियों में काम करते हैं वो जल्द ही अपने कौशल से अपनी कंपनी का नाम रोशन करेंगे। याद रखें, अहंकार अच्छे से अच्छे संबंधों को बर्बाद कर देता है! दिन महीने के सर्वश्रेष्ठ दिनों में से एक है। आपका मूड बेहतरीन है लेकिन अपनी ऊर्जा को व्यर्थ न गवां कर किसी अच्छे कार्य में लगाएं। उत्साहित हो कर जिम्मेदारियों को न भूलें। अफेयर या गंभीर रिश्ता आपके कार्ड में हैं। अत्तीत से निराश न हों क्योंकि आने वाले कल में केवल आपका ही नाम लिखा है।अगर आप पर कोई प्यार बरसायेगा तो आप थोड़े भावनात्मक हो ही जायेंगे |इसका अफ़सोस न करें ,खुद से सवाल किये बिना अपने दिल को हल्का हो जाने दें |

कमेंट बॉक्स में श्री हनुमानजी जरूर लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //


loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.