पेट में गैस की वजह से शरीर में कहीं भी हो रहा है दर्द, तो तुरंत करें यह काम

Samachar Jagat | Friday, 15 Nov 2019 10:07:20 PM
3191148916564231

सर्दियों का मौसम आ गया है और इस समय आप सुबह-सुबह मात्र एक गिलास गुनगुना पानी पीते हैं, तो आपको क्या-क्या फायदे हो सकते हैं। आप हैरान रह जाएंगे, अगर आपको स्किन कि किसी भी प्रकार की समस्या है, स्किन आपकी ग्लो नहीं करती है सिर्फ रोजाना सुबह सुबह एक गिलास गर्म पानी पीना शुरू कर दीजिए।


loading...

आपकी स्किन की प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी गर्म पानी पीने से शरीर के विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं। कब्ज और गैस जैसी समस्या खत्म हो जाती है, खाने के 1 घंटे के बाद गर्म पानी पीने से मेटाबॉलिज्म बढ़ जाता है। यदि गर्म पानी में थोड़ा सा नींबू और कुछ बूंदे शहद मिला ली जाए तो इससे बॉडी स्लिम होती है। सुबह खाली पेट एक गिलास गर्म पानी और उसमें नींबू निचोड़ कर पी ली जाए तो इससे शरीर को विटामिन सी मिलेगा।

अधिकांश पेट की बीमारियां दूषित जल से होती है, यदि पानी को गर्म करके फिर ठंडा करके पिया जाए। तो पेट के कई अधिकांश बीमारियां खत्म हो जाते हैं। गर्म पानी के नियमित सेवन से ब्लड सरकुलेशन तेज होता है, दरअसल गर्म पानी पीने से शरीर का तापमान बढ़ता है। पसीने के माध्यम से शरीर से सारे जहरीले तत्व बाहर हो जाते हैं। इसलिए शरीर से पसीना निकालना जरूरी हो जाता है।

अगर शरीर के किसी हिस्से में गैस के कारण दर्द हो रहा हो तो एक गिलास गर्म पानी पिए। इससे शरीर से गैस बाहर निकल जाएगी। तो इस प्रकार से आपको हर दिन सिर्फ सुबह एक गिलास गर्म पानी पीने से क्या फायदा मिल सकता है। तो आप भी सुबह सुबह एक गिलास पानी पीकर इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

उम्मीद करता हूं दोस्तों यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो हमें कमेंट में बताएं। और साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें। और ऊपर दिए हुए पीले बटन को दबाकर फॉलो करें।


loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.