नहीं जानते होगें शराब के इन अचूक फायदो के बारें में

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 01:01:49 PM
नहीं जानते होगें शराब के इन अचूक फायदो के बारें में

हर चीज की अति होना नुकसानदायक होती है। फिर वह चाहे शरीर के लिए हो या अपनें जीवन में। शराब भी उन्हीं आदतों में से एक है। इस दुनिया में ऐसा कोई भी इंसान नहीं होगा जो इस शब्द से परिचित ना हो। कुछ लोग इसे अपने शौकिया तौर पर पीते है तो कुछ लोग इसे पीना अपना आदत में शुमार कर लेते है।

कहीं आपका प्यार लस्ट तो नहीं जानिए!

अक्सर हमनें इसके सेहत पर पड़ने वाले बूर प्रभावों पर ही नजर डालते है, लेकिन शराब में कई ऐसे गुण होते है जो शरीर के लिए अच्छे साबित होते है। शराब की प्रतिदिन थोड़ी मात्रा का सेवन शरीर के लिए बड़ा फायदेमंद होता है। लेकिन यहां सारी शराब की नहीं हो रही है। रेड वाइन उन सभी शराबों में से एक है जिसके अपने ही कई सारे फायदे है।

लेकिन इसका सेवन एक निश्चित मात्रा में ही किया जाना आवश्यक होता है। इसकी अति शरीर के लिए घातक हो सकती है। तो आइए बताते है इसके उन फायदो के बारे में जिनसे आप अब तक अनजान है।

एक शोध के अनुसार जो लोग वाइन पीते हैं उन्हें आंखों की बीमारियां नहीं होती। खासतौर से कैटरेक्ट्स जैसी आंख की बिमारी।

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर

ऐमस्टरडैम यूनिवर्सिटी में 2005 में हुए एक शोध के अनुसार वाइन पीने वालों में 30 प्रतिशत तक टाइप 2 डायबिटीज का खतरा उनकी अपेक्षा कम होता है जो वाइन नही पीते।

वाइन से कोलोन कैंसर का खतरा कम होने की संभावना होती है। शोध के अनुसार कैंसर का 45 प्रतिशत तक खतरा कम हो जाता है अगर वाइन का उपयोग करें।

रेड वाइन का उपयोग करनें से 50 प्रतिशत खून का थक्का जमने की संभावना कम होती हैं। इससे स्ट्रोक का खतरा भी टल जाता है।

कई सारे शोधों में यह खुलासा हुआ है कि जो लोग वाइन पीते हैं उन्हें औरों की अपेक्षा हाई ब्लड प्रेशर की समस्या 30 प्रतिशत तक कम होती है। इसके चलते शरीर को दिल की बीमारियां नहीं घेरती।

O M G ! तो ब्रेकअप के बाद लडकियां करती है ये 10 काम.....

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

ये है दुनिया के वो पांच शहर, जहां खुलेआम सेक्स करना है 'लीगल'

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.