ऐसे बनाएं नाभि को ओर भी खूबसूरत, देखते रह जाएंगे आपके पार्टनर 

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 01:18:27 PM
Beautiful navel

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। महिला या लड़कियां अपने चेहरे को सुंदर करने के लिए क्या क्या प्रयत्न करती है, लेकिन क्या वे अपनी नाभि को सुंदर रखने के लिए ये करती है। महिलाओं की सुंदर नाभि से पार्टनर जल्द आकर्षित होते है। इसलिए अगर आपकी नाभि पर भी कालापन आ गया है, तो आप नाभि को सुंदर बनाने के लिए हमारे द्वारा बताएं गए घरेलू नुस्खे अपना सकते है।

आपको बता दें कि नाभि की सही तरीके से सफाई ना करने की वजह से उसमें गंदगी जमा होने लगती है और नाभि में कालापन आ जाता है। इसलिए इसका भी उसी तरह ख्याल रखना चाहिए जिस तरह से शरीर के बाकि हिस्सों का रखा जाता है।

नाभि के कालेपन की वजह से महिलाओं को साड़ी या क्रॉप टॉप जैसे कपड़ो को पहनने में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। लेकिन कुछ घर की चीज़ों से भी आप नाभि का कालापन दूर कर सकती हैं। इससे आप लोवेस्ट ड्रेस भी पहन सकती हैं जो सुंदर दिखेगी। चलिए जानते हैं नाभि को कैसे सुंदर बनाएं, जिससे आपको शर्मिदगी महसूस नहीं करनी पडे।     

आलू का कीजिए यूज: अगर आपकी नाभि पर ज्यादा कालापन आ गया है, तो आपको घबराने की बात नहीं। आप आधा उबला हुआ आलू लीजिए। फिर उसे अपनी नाभि पर रगडिए। इसका कुछ दिन तक यूज करने से आपकी नाभि का कालापन दूर होगा।

ये पेस्ट लीजिए यूज: आप चिरौंजी में शहद, नींबू और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लीजिए। इस पेस्ट को नाभि पर लगाने से कुछ दिनों में आपको फर्क नजर आएगा। आप चाहे तो चिरौंजी के पेस्ट से घुटनों और कोहनियों का कालापन भी दूर कर सकते है।

मुल्तानी मिट्टी का बनाईये पेस्ट: अगर आप भी नाभि को सुंदर बनाना चाहते है तो आप एक चुटकी मुल्‍तानी मिट्टी ले और उसमें 2-3 बूंद बादाम का तेल, नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर पेस्‍ट बना लें। फिर इससे आप स्नान करने के 20 मिनट पर पहले नाभि पर लगा लीजिए। इससे कुछ दिनों में आपकी नाभि ओर भी सुंदर हो जाएगी।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.