स्टाइलिश हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग करने  से पहले रहे सावधान

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2016 01:35:28
 before stylish handbags shopping online be Alerts

नयी दिल्ली:  ऑनलाइन शॉपिंग का चलन बढ़ गया है। आज आपको लगभग सभी ब्रांड ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर मिल जाएंगे, फिर चाहे वे कितने भी महंगे या सस्ते हों। हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हालांकि काफी बाधाएं सामने आती हैं। पसंदीदा हैंडबैग की ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करें? इसके कुछ सुझाव दे रही हैं बैग ब्रांड 'मोहॉक' की अग्रणी डिजाइनर आरती मेहता। उन्होंने कहा, "स्टाइल अहम है, लेकिन हैंडबैग का आरामदायक व प्रयोगात्मक होना जरूरी है।"

आकार व वजन

प्रत्येक ऑनलाइन हैंडबैग शॉपिंग साइट एक उत्पाद की पूरी जानकारी देती है। बैग का वजन व आकार ध्यान से देखें। अगर आप ज्यादा सामान लेकर चलती हैं, तो ज्यादा जगह वाला बैग ढूंढें। वजनदार बैग से बचें, ये आपके कंधों के लिए आफत लाते हैं।
 

हैंडल व पट्टियां

ऑनलाइन खरीदारी करते समय आप आसानी से इनके आरामदायक होने न होने का पता नहीं लगा सकते, इसलिए पट्टियों व हैंडल पर अतिरिक्त ध्यान दें। स्टाइल अहम है, लेकिन हैंडबैग का आरामदायक व प्रयोगात्मक होना भी जरूरी है।
 

देखभाल व रखरखाव

भारत में ऑनलाइन ब्रांडेड हैंडबैग की तलाश में हों, तो उनके रखरखाव व साफ-सफाई के बारे में पता कर लें। देख लें कि उनकी साफ-सफाई को लेकर क्या दिशा-निर्देश लिखे गए हैं। गारंटी ऑफर के बारे में पता कर लें।
 

फर्जी डिजाइनर बैग से सावधान

ऑनलाइन स्टोर में कई डिजाइनर बैग से मिलते-जुलते सस्ते बैग मिल जाते हैं। ऐसे बैग की पहचान करें और बेवकूफ बनने से बचें। ऐसा करने के लिए जरूरी है कि आप अपने पसंदीदा ब्रांड के हैंडबैग की छोटी से छोटी जानकारी जैसे लोगो, जिपर्स, सिलाई व कपड़े के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.