ब्रेन फंक्शन इम्प्रूव होता सूखा नारियल खाने से

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 01:43:29 PM
Brain function improves by eating dry coconut

लाइफस्टाइल डेस्क। नारियल तेल की मालिश त्वचा तथा बालों के लिए बहुत अच्छी होती है। नारियल तेल की मालिश से मस्तिष्क भी ठंडा रहता है। गर्मी में लगने वाले दस्तों में एक कप नारियल पानी में पिसा जीरा मिलाकर पिलाने से दस्तों में तुरंत आराम मिलता है। नारियल का तेल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आज हम आपको सूखे नारियल के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है.....

अध्ययन : शर्करायुक्त पेय पदार्थ गर्भावस्था की संभावना को कम करते हैं


• सूखा नारियल खाने से इन मिनरल्स की भरपाई होती है। खास बात है कि ये मिनरल्स बॉडी में जल्दी अब्जार्ब भी हो जाते हैं और आप आर्थराइटिस, ऑस्टियोपोरोसिस जैसी बीमारियों से बच सकते हैं।

प्यार भरा है वेलेंटाइन का इतिहास

• नारियल में हेल्दी फैट्स होते हैं। ऐसे में यह ब्लड कोलेस्ट्रॉल लेवल भी कम करता है। इससे आर्टरीज़ में ब्लॉकेज के चांस कम हो जाते हैं और कार्डियोवैस्कुलर हेल्थ भी बेहतर होती है।

• सूखा नारियल स्वस्थ मस्तिष्क के लिए भी ज़रूरी है। इससे ब्रेन फंक्शन इम्प्रूव होता है। इसे खाने से ब्रेन को इलेक्ट्रिकल सिग्नल्स बेहतर तरीके से मिलते हैं। ब्रेन में न्यूरॉन्स होते हैं और इस पर एक कवर होता है।

VALENTINE'S DAY 2018: बसंती बहार के साथ प्यार की फुहार

त्‍वचा के लिए जादुई घड़े से कम नहीं है आर्गन ऑयल

• इसके सेवन से अग्नाशय में एंजाइम के निर्माण की क्षमता बढ़ जाती है और साथ ही ये हमारे शरीर में इन्सुलिन के लेवल को बढ़ाने का काम करता है, जिसके कारण इसके सेवन से हमारे शरीर में शुगर की मात्रा हमेशा कण्ट्रोल में रहती है।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.