स्किन से होली के रंगों को इन चीजों का प्रयोग करके कर सकते है दूर, जानिए

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 02:51:23 PM
By using these things with the colors of holi from the skin, you can overcome it, know

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। होली के त्यौहार पर सबको रंगों से खेलने का शौक होता है। कई लोग तो होली खेलने में इतने में व्यस्त हो जाते हैं कि वे अपनी स्किन का भी ध्यान नहीं रखते। तो वहीं लोग अपने चेहरे पर लगे रंग को हटाने के चक्कर में होली खेलने से कतराते है। क्योंकि होली पर लगा हुआ रंग कई दिनों तक स्किन पर देखा जा सकता है। यह रंग आसानी से नहीं हट नहीं पाता है। इसके अलावा इस रंग की वजह से स्किन पर जलन भी होती है। ऐसे में आपको इस खबर में कुछ ऐसे कारण बताएंगे जो कि आप होली पर लगा हुआ रंग को आसानी से हटा सकते है। आइए जानते है उनके बारे में...


1.ग्लिसरीन और अरोमा-  कई लोग केमिकल युक्त रंगों से होली खेलते है। ये रंग आसानी से नहीं जाते है। इसके साथ ही इन रंगों से फंगल और इंफेक्शन होना भी खतरा रहता है। ऐसे में आप इन रंगों को हटाने के लिए ग्लिसरीन और अरोमा आयल की कुछ बूंदें मिलाकर स्किन पर लगाएं। 

2.बालों में तेल लगाएं- बता दें कि होली खेलने से पहले आप आधे घंटे पहले बालों में तेल लगाए। इससे क्या है कि जब आप होली खेल लेंगे, तो बालों में लगा रंग को हटाने में आसानी रहती हैं। 


 

3. नारियल तेल- नारियल तेल को आप होली खेलने से पहले नारियल तेल लगाए। इससे आप रंगों को स्किन पर नहीं चढने देंगे। इसके अलावा आप रंगों को हटा स​कते है। जो भी केमिकल होते हैं उसे यह स्किन के अंदर जाने से रोकता है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.