इस तरह के कपड़े पहनकर आप भी गर्मियों में रह सकती हैं कूल और कंफर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Apr 2019 10:55:10 AM
By wearing such clothes you can also stay cool and confused in the summer

इंटरनेट डेस्क। गर्मियां शुरू हो चुकी हैं और इस मौसम में अपने कपड़ों पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता होती है। अगर आप गर्मी के लिए सही कपड़ों का चयन नहीं करती हैं तो आपको खुजली, घमौरियों जैसी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसी वजह से गर्मियों में ऐसे कपड़ों का चयन करें जिनमें आप कंफर्ट रहें और गर्मी का एहसास भी कम हो, आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ...........

शरीर में ताजगी और स्फूर्ति लाने के लिए चाय का कॉफी पीने के बजाय करें ये काम, होगा बहुत फायदा

इस मौसम में एकदम फिट कपड़े पहनने के बजाय थोड़े ढीले कपड़ों का चयन करें, जिससे शरीर को हवा लगती रहे। इससे पसीना सूखता रहेगा और आपके शरीर से दुर्गंध नहीं आएगी।

गमियों में कॉटन, सिल्क या खादी के कपड़ों का चयन करें, ये हल्के होते हैं और इनमें गर्मी भी कम लगती है। इस मौसम में जींस कम पहनें और लेगिंग्स - कु​र्ती का इस्तेमाल ज्यादा करें, इससे आप कंफर्ट रहेंगी और खुजली, घमौरी जैसी बीमारियां भी नहीं होंगी।

सुबह उठने के बाद बिल्कुल भी नहीं करे ये काम, नहीं तो आपका शरीर हो जाएगा बेहद कमजोर

गर्मी में हल्के रंगों के कपड़े पहनें और लाल या काले कपड़ों का इस्तेमाल कम करें, आपको बता दें कि लाल या काले रंग के कपड़ों में हीट ज्यादा होती है इसी वजह से इन्हें पहनने से गर्मी अधिक लगती है, वहीं हल्के रंग के कपड़े पहनने से शरीर को ठंडक मिलती है। 

कीजिए अखरोट का भरपूर सेवन, स्तन कैंसर के खिलाफ लड़ाई में हो सकता है मददगार


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.