स्कूल में धूम्रपान करने के लिए बच्चे ले रहे हैं भाप वाले उपकरणों का सहारा

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 12:50:10 PM
Children are taking baby to smoke in steam equipment

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लॉस एंजिलिस। स्कूली बच्चों में धूम्रपान की आदत लगातार बढ़ती जा रही है और बच्चे अलग-अलग तरह से धूम्रपान करने के तरीकों को अपना रहे हैं। आपको बता दें कि एक अध्ययन में सामने आया है कि स्कूल में धूम्रपान करने कि लिए बच्चे भाप वाले उपकरणों का सहारा ले रहे हैं। धूम्रपान छुड़ाने के मकसद से तैयार किए गए एक उपकरण का इस्तेमाल छात्रों द्बारा कक्षाओं में निकोटिन की भाप लेने के लिए किया जा रहा है।

टूरिस्ट को अट्रैक्ट करता है ये रंग-बिरंगा है शहर, रात के समय इनकी खूबसूरती बढ़कर हो जाती है दौगुनी

एक नए अध्ययन में यह पाया गया है। जेयूयूएल नामक इस उपकरण का आकार च्यूइंग गम के डिब्बे से थोड़ा बड़ा होता है।80,000 ट्वीटों पर किया गया यह अध्ययन दिखाता है कि अमेरिका में उच्च माध्यमिक स्कूल, माध्यमिक स्कूल और यहां तक कि प्राथमिक स्कूलों के छात्रों द्वारा जेयूयूएल वेपोराइजर का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है। 

कभी मंगल ग्रह पर रहा होगा जीवन का अस्तित्व, ब्लैक ब्यूटी उल्का पिंड से चला पता

अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया के जॉन पैट्रिक एलम ने कहा , हमने युवाओं को स्कूल के मैदानों, कक्षाओं, शौचालयों, पुस्तकालयों, आधी छुट्टी में और जिम के दौरान जेयूयूएल का इस्तेमाल करने की बातें करते हुए सुना है। एलम ने कहा कि ई - सिगरेट से उठने वाले भाप के गुबार के उलट जेयूयूएल की भाप जल्दी खत्म हो जाती है, जिससे यह पता लगा पाना आसान नहीं होता कि बच्चों द्वारा निकोटिन का इस्तेमाल किया गया है। यह अध्ययन ड्रग एंड अल्कोहल डिपेंडेंस पत्रिका में प्रकाशित हुआ है। 

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है। )

 

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.