स्किन टोन के हिसाब से चुनें अपने लिए सही लिपस्टिक शेड

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2019 05:39:08 PM
Choose the right lipstick shade for your skin tone

लिपस्टिक के बिना चेहरे का मेकअप अधूरा लगता है। क्योंकि लिपस्टिक लगाने से ही आपकी पर्सनैलिटी में निखार आता है। पार्टी या फंक्शन के अलावा डेली रुटीन में घर से बाहर जाते समय भी लड़कियां लाइट कलर की लिपस्टिक जरूर लगाती हैं। एक अच्छे शेड वाली लिपस्टिक का सिंगल स्ट्रोक ही आपके लुक को कम्पलीट करने के लिए काफी है। मगर कई बार आपको समझ ही नहीं आता कि आपके लिए लिपस्टिक का कौन-सा शेड सबसे सही रहेगा। ऐसे में आज हम आपको 4 कुछ ऐसे ट्रिक्स बतायेगे। जिससे आपको अपने लिए सही लिपस्टिक शेड चुनने में मदद मिलेगी।


loading...

* लिप शेप

अगर आपको अपने लिप्स को अच्छा दिखाना है या कुछ और तो हल्के और चमकीले रंग की लिपस्टिक होंठों को बड़ा दिखाती है और गहरे रंग की लिपस्टिक आपके होंठों को छोटा दिखाती है। इस बात पर ध्यान दें कि क्या आप अपने होंठों के आकार को कम करना चाहते हैं या बड़ा दिखाना चाहते हैं।

* हमेशा न करे एक लिपस्टिक का चयन

जब आप त्वचा की टोन से होंठों के रंगों का चयन करती है। तो याद रखें कि आप हर मौके पर एक लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकती है। रात को या दिन में किसी फंक्शन में जाती है। तो आप हर दिन एक लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं कर सकती है। इसलिए आपको हर अलग फक्शन के हिसाब से अलग-अलग लिप कलर का इस्तेमाल करना चाहिए।  

* गोरी त्वचा

 अगर आपकी स्किन गोरी है। तो हल्के कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए। हल्के शेड्स जैसे कि पिंक या हल्के ब्रेड चुनना होता है। जिनका कलर फेयर है। उन्हें न्यूड या सॉफ्ट कलर चुनना चाहिए और जिनका कलर थोड़ा गहरा होता है। उन्हें न्यूड पीच या पेल पिंक्स चुनना चाहिए।

* मीडियम स्किन
                                                          
स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का चुनना नहीं चाहिए। मीडियम स्किन टन के साथ, आपके पास ब्राउन, रेड, और पीच रंगों को चुनना चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.