संवेदनशील त्वचा के लिए कोकोनट मिल्क बॉडी वॉश

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 11:31:34 AM
Coconut Milk Body Wash for Sensitive Skin

इस बॉडी वॉश को बनाने के लिए आपको तीन चीजों की आवश्यकता है। जी हाँ, आपने सही पढ़ा! कल्पना कीजिये कि इसके उपयोग से आप कितना पैसा बचा सकती हैं और इसे बनाने में अधिक समय भी नहीं लगता। यह बॉडी वॉश संवेदनशील त्वचा के लिए वास्तव में बहुत अच्छा है तथा इसमें सुगंध मिलाने के लिए आप को भी एसेंशियल ऑइल मिला सकती हैं।

 कोकोनट मिल्क (नारियल का दूध) आपकी त्वचा को दिन भर मुलायम और हाईड्रेटेड बनाये रखता है। तो आइए इस बॉडी वॉश को घर पर बनाने का प्रयत्न करें। इसे बनाना आसान है, सेंसेटिव त्वचा के लिए इसका उपयोग सुरक्षित है तथा इससे आपका बहुत सारा पैसा बच जाता है।

सामग्री : 1/3 कप केसटाइल सोप (साबुन), श्व कप कोकोनट मिल्क (नारियल का दूध), लैवेंडर एसेंशियल ऑइल।
बनाने की विधि : कोकोनट मिल्क और केसटाइल सोप को मिलाएं। अपनी पसंद का एसेंशियल ऑइल मिलाएं। 

एसेंशियल ऑइल उतनी मात्रा में मिलाएं जितनी सुगंध आप चाहते हैं। हमें लैवेंडर और कोकोनट की मिलीजुली सुगंध अच्छी लगती है परन्तु आप अन्य कोई सुगंध जैसे वनीला या बेरीज आदि का उपयोग भी कर सकती हैं। सुंदर, नरम त्वचा के लिए इस बॉडी वॉश का प्रतिदिन उपयोग करें।

 कोकोनट मिल्क में नमी की मात्रा बहुत अधिक होती है अत: यह त्वचा को प्रभावी रूप से पोषण प्रदान करता है। एसेंशियल ऑइल से दिन भर सुगंध बनी रहती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.