इन घरेलू उपायों को अपनाकर करें अपने बालों को कलर

Samachar Jagat | Saturday, 14 Apr 2018 03:14:55 PM
Color your hair by adopting these home remedies

इंटरनेट डेस्क। लड़कियां अपने बालों की बहुत केयर करती हैं, वे अपने बालों को चमकदार और मुलायम बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स और घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। कुछ लड़कियां अपने बालों को डिफरेंट लुक देने के लिए उनमें रंग करवाती हैं वहीं अगर किसी का एक बाल भी सफेद हो जाता है तो वो इसे छिपाने के लिए कलर करवाती है। आपको बता दें कि बालों को कलर करने के लिए अधिकतर लोग बाजार के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ये कुछ ही समय में आपके बालों को पूरी तरह से खराब कर देते हैं इसलिए अगर आप भी अपने बालों को कलर करवाती हैं तो आप बाजार के प्रोडक्ट्स यूज करने के बजाय कुछ घरेलू तरीकों से अपने बालों को कलर कर सकती हैं आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में ...................

स्कूल में योग कक्षाएं बच्चों के स्वास्थ्य सुधार में हो सकती है मददगार

अखरोट के छिलकों को पीसकर उसका पाउडर तैयार कर लें और जब भी बालों को कलर करना हो तो इसे पानी में डालकर उबाल लें। ठंडा होने के बाद इसे अपने बालों में लगाएं, बाल कलर हो जाएंगे। 

शोध में हुआ खुलासा शादी करने से कम हो सकता है डिप्रेशन

अपने बालों को कलर करने के लिए कैमोमाइल टी का प्रयोग करें, दो कप गर्म पानी में कैमोमाइल के तीन से चार टी बैग डालें और जब यें ठंडी हो जाए तो इसे बालों में लगा लें। करीब एक घंटे तक इसे लगा रहने दें और जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से बालों को धो लें, बाल कलर हो जाएंगे।  

बकरी के दूध में डेंगू और चिकनगुनिया बीमारी को रोकने की शक्ति

आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से कलर करने के लिए कॉफी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप पानी में कॉफी मिलाकर स्ट्रांग कॉफी तैयार करें और ठंडी होने के बाद इसमें कंडीशनर मिलाकर बालों में लगाएं, करीब आधा घंटे तक इसे सूखने दें और इसके बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें।  

अल्जाइमर का जीन पहली बार मानव मस्तिष्क में किया गया निष्क्रिय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.