बढ़ते पेट को कम करने के लिए करें इन बातों पर गौर

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 08:24:07 AM
Consider these things to reduce the growing stomach

लाइफस्टाइल डेस्क। ज्यादा खाना खाने से पेट पर चर्बी जमा हो जाती है, जिसके कारण आप मोटे लगते हैं। इसलिए आज हम आपको वजन को कम करने और फ्लैट टमी पाने के बारें में बताएगें। यदि आप फ्लैट टमी पाना चाहते हैं तो आपको इन बातों को ध्यान में रखना होगा। तो आइए जानते है इनके बारे में…

तो इसलिए लगायी जाती है माथे के इस प्वाइंट पर बिंदी

• सुबह का नाश्ता
पेट की चर्बी कम करने के लिए सुबह का नाश्ता कभी न छोड़ें। यदि आप ऐसा करते हैं तो पेट कम होने की जगह बढ़ जाता है। भोजन को नियमित समय पर खाएं। दिन में एक बार पेट भर खाना खाने की जगह कुछ समय बाद थोड़ा-थोड़ा खाएं। 

अध्ययन: इसलिए ऐसे लोग होते है दुसरो को दुखी देखकर खुश


• खाद्य पदार्थो
फ्लैट टमी पाने के लिए आपको अपने खाने में इन खाद्य पदार्थो का इस्तेमाल करने से बचना चाहिएं। जैसे कि मछली, शैलफिश, लीन मीट आदि। असल में ये खाद्य पदार्थ पेट के लिए स्वस्थ नहीं है। इसलिए अगर आप फ्लैट टमी पाना चाहते हैं तो आपको मीट नहीं खाना चाहिएं।

जानिए, कुछ ऐसी टिप्स जिससे हमेशा रहेंगी फ्रेश

कहीं आपका दोस्त भी तो नहीं मतलबी, पहचाने ऐसे......
• पानी
पानी का सेवन करने से हमारे शरीर के सारे विषैले पदार्थों बाहर निकाल जाते हैं। जिसकी वजह से हमारा वजन कम होता है। इसलिए हर रोज दिन में 8-10 गिलास पानी के जरूर पीने चाहिएं।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.