इस तरह कंट्रोल करें फिजूलखर्ची, जरूर होगी बचत

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 11:15:18 AM
Control like this it will definitely cost savings
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। कई बार ऐसा होता है कि हमे आपको यह लगता है कि आप गैर-जरूरी चीजों पर फिजूल पैसा खर्च कर आते हैं और फिर घर आकर पछताते हैं। इस आदत के पीछे कई वजह हो सकती हैं। लेकिन कई बार इंसान की परिस्थिति ऐसी होती है की उनसे खर्चे हो जाते है। तो आईये जानते है, फिजूलखर्ची को दूर करने के उपाय....

अब दांतों की सफाई के लिए तैयार करें अपना होममेड टूथपेस्ट

• कटौती करने की आदत डालना शुरू करें। आधुनिक वेषभूषा और जीवन जीने की अपेक्षा आप पारंपरिक जीवन को जीना शुरू करें। यदि आप सिंगल हैं तो अपनी कमाई का 10 प्रतिशत तक ही खर्च करें और यदि विवाहित हैं, तो 40 प्रतिशत खर्च करें, बाकी पैसों की आप बचत करना सीखें।

पसीने की बदबू को दूर करेंगे ये छोटे से उपाय

• आप अपना मनपसंद म्यूजिक उस समय सुने जब आपका मन परेशान हो। ऐसा करने से आपका मन जल्दी ही शांत हो जाएगा तथा घर या बहार में किसी भी स्थान पर आपके गुस्से के कारण होने वाली टूट-फूट नहीं होगी, जिसके कारण आपका सेव किया पैसा बच जाएगा।

एक हफ्ते में दूर हो जायेंगी चेहरे की झांइयां, अपनायें ये उपाय....

• सुबह जल्दी उठने की आदत डालें और योगा करें। दिन में ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं। इन कार्यों से आप रोग मुक्त रहेंगे और आपको डॉक्टर के पास जाकर पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

• पार्टी करने का मन हो तो होटल में नहीं बल्कि अपने घर में ही करें। ऐसा करने से आप अपनी खुशी को घर के सभी लोगों के साथ भी बांट सकेंगे तथा आपका पैसा भी खत्म नहीं होगा।
sourse google 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.