गंदगी और बैक्टीरिया से पैरों को बचते है मोजें

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 12:32:39 PM
Count the feet with dirt and bacteria

लाइफस्टाइल डेस्क। हमारे शरीर के सभी अंगों को मिलाकर ही एक सुंदर काया बनती है। इसलिये हमें शरीर की सम्पूर्ण सुंदरता पाने के लिए अन्य अंगों की देखभाल करने के साथ-साथ पैरों की देखरेख की ओर भी काफी ध्यान देना चाहिए। स्वस्थ व सुंदर पैर आपकी शारीरिक सुन्दरता को कई गुना बढ़ा सकते हैं। अक्सर आपने देखा होगा की कुछ लोग पैरों की सुरक्षा के लिए फुल टाइम मोज़े पहन कर रखते है। इससे आपके पैरों से जुड़ी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। आइये जाने मोज़े बारे में.....

एंटीसेप्टिक के रूप में बेहद ही उपयोगी है लौंग

• कई लोगो के सोने के बाद भी उनके पैर ठंडे ही रहते है गर्म नहीं होते। तो मोजे पहनकर सोना चाहिए इससे आपके पैर गर्म रहेंगे। रात को मोजे पहनकर सोते है तो आपकी एड़ियां मुलायम रहती हैं और फटती भी नहीं।

.......ना करें सुबह उठकर खाली पेट चाय का सेवन

• मोजे पहनकर सोने से पैर गंदगी और बैक्टीरिया से बचे रहते है जिससे कि पैर किसी भी तरह से संक्रमित होने से बच जाते हैं।

• कई लोगों को पैरों में काफी पसीना आता है। इस स्थिति को हाइपरहाइड्रोसिस कहते हैं। अगर आप पैरों से अत्यधिक पसीना आने की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में मोजा पहनकर सोना चाहिए। 

फटी एड्डियों की परेशानी को इस तरह करे दूर इन उपायों से.....

Valentine's Day 2018: इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब', कि लगाए न लगे और बुझाए न बने.......

• कई लोगों को यह समस्या होती हैं कि सुबह उठते हैं तो उनके पैर ड्राई रहते है। ऐसे में आप रात को सोने से पहले पैरों पर तेल से मसाज करें और मौजे पहन कर सो जाएं। ऐसा करने से पैरों की ड्राई समस्या खत्म हो जाएगी।

sourse google 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.