रोजाना लिप बाम का इस्तेमाल होठों के लिए हो सकता है हानिकारक

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2017 01:47:00 PM
Daily lip balm can be used for lips harmful

लाइफस्टाइल डेस्क। नेल्स हो या लिप्स, सबका ख्याल बड़ी शिद्द्त के साथ रखती है। लेकिन क्या आप जानती है कि बार-बार लिप बाम लगाने से आपके होंठो को नुकसान पहुंच सकता है। लिप बाम जितना हमारे होंठो की सुंदरता बढ़ाता है उतना ही होंठो को नुकसान भी पहुंचाता है। आईये जानते है कैसे....

इस मौसम में फैशन का तड़का लगाने के लिए आये स्टाइलिश जैकेट्स

• लिप बाम में केमिकल फ्रेग्नेंस का इस्तेमाल किया जाता है, जिसकी वजह से धीरे धीरे होंठ ख़राब होने लगते है। लिप बाम का रोजाना इस्तेमाल करने से होंठ फटने की समस्या भी हो सकती है। 

सर्दियों में सनसक्रीन की जगह यूज कर सकते है ये तेल

• लिप बाम अगर मेंथॉल युक्त हो तो ऐसे में होंठ फटने की आशंका बढ़ जाती है। लिप बाम को लगातार लगाने से कभी-कभी ऐसा हो जाता है की होंठो के आस-पास किनारो में छोटे-छोटे दाने हो जाते है। 

शरीर पर उगे अनचाहे बाल से निजात दिलायेंगे ये टिप्स

• रोज लिप बाम  खुशबु बनाने के लिए लिप बाम में कई तरह के केमिकल इस्तेमाल किये जाते है। कुछ लड़कियां तो बिना क़्वालिटी देखे ही, सिर्फ अच्छी खुशबु के लिए ही लिप बाम का चुनाव कर लेती है। जो होंठो के लिए सही नहीं है।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.