रात का भोजन शरीर के लिए होता है बहुत आवश्यक, भूखे पेट सोने से होने लगती हैं ये बीमारियां

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 10:59:51 AM
Dinner is very important for the body These diseases start to cause hungry sleep

इंटरनेट डेस्क। लोगों का मानना होता है कि अगर रात के समय खाना ना खाया जाए तो इससे मोटापा कम होता है और इसी वजह से जो लोग अपने वजन को कम करना चाहते हैं वे रात को खाना छोड़ देते हैं। आपको बता दें कि जिस प्रकार शरीर के लिए दिन में भोजन की आवश्यकता होती है उसी प्रकार रात को भी खाना खाना जरूरी होता है। आप रात में खाने की मात्रा को कम कर सकते हैं लेकिन भूखे सोना स्वास्थ्य के लिए सही नहीं माना जाता है। रात को भूखे सोने से अनेक प्रकार की समस्याएं होती हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में .......

अगर आप भी करते हैं ज्यादा मात्रा में नमक का सेवन तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों के होने का रहता है खतरा

स्वस्थ रहने के लिए शरीर को पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है और रात को भूखे पेट सोने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है जिसकी वजह से शरीर जल्दी ही बीमारियों का शिकार हो जाता है। 

रात को भूखे पेट सोने से दूसरे दिन व्यक्ति को थकान और कमजोरी महसूस होती है​, जिससे उसका काम में मन नहीं लगता है और धीरे-धीरे उसका स्वास्थ्य खराब होने लगता है।  

अगर आप भी करते हैं ज्यादा मात्रा में नमक का सेवन तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों के होने का रहता है खतरा

रात को बिना खाना खाए सोने से नींद पर असर पड़ता है और भूखे पेट सही तरीके से नींद नहीं आती है, जिससे पेट में दर्द और एसि​डिटी के समस्या हो जाती है। 

चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश की जगह करें इन घरेलू चीजों का इस्तेमाल


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.