अगर कड़ाही में बच जाए तेल तो दोबारा न करें उसका इस्तेमाल, इन गंभीर बीमारियों के होने का बढ़ जाता है खतरा

Samachar Jagat | Thursday, 22 Nov 2018 10:59:07 AM
Do not use oil again if it survives in the pan

इंटरनेट डेस्क। ज्यादा तेल या चिकनाई वाली चीजों का सेवन करना तो स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होता ही है इसके साथ ही अगर तेल को एक बार काम में लेने के बाद उसे दोबारा काम में लिया जाए तो ये और भी ज्यादा नुकसान दायक होता है। जैसे अगर आप पूरियां या पकौ​डी तल रही हैं और इसमें से तेल बच जाता है तो आप इसे दोबारा किसी काम में लेती हैं। आपको बता दें कि ये स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक होता है और इस तरह से आप बीमारियों को बढ़ावा दे रही हैं। आइए जानते हैं कैसे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाता है दोबारा तेल का इस्तेमाल.....

आउटफिट्स से मैचिंग ये नेल आर्ट डिजाइन करें ट्राई, नेल्स के साथ हाथ भी दिखेंगे खूबसूरत

एक बार तेल का उपयोग करने के बाद अगर दोबारा तेल को काम में लिया जाए तो इससे व्यक्ति अनजाने में ही कैंसर जैसी घातक बीमारी का शिकार हो जाता है। 

तेल का दोबारा इस्तेमाल करने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ जाता है, इससे व्यक्ति को गैस संबंधी समस्या से लेकर दिल की बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है। 

सर्दियों में त्वचा का रुखापन दूर करने में ये होममेड उबटन करेंगे आपकी मदद

वहीं अगर तेल में कालापन आ गया हो तो इस तेल का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए, ये तेल स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा नुकसानदायक होता है।

सर्दियों में ऐसे करें अपने बालों की देखभाल, डैंड्रफ से मिलेगा छुटकारा

अगर आप भी बिना ब्रेकफास्ट करे घर से निकलते है, तो इस पोस्ट को जरुर पड़े

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.