.......ना करें सुबह उठकर खाली पेट चाय का सेवन

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 11:28:52 AM
. Do not wake up in the morning and drink empty stomach tea

लाइफस्टाइल डेस्क। कई लोग चाय के बहुत शौकीन होती है। एक दिन भी नहीं निकलता जब वे चाय ना पिए, वहीँ कई लोगों को तो इतनी बुरी चाय की लत होती है की दिन की 3-4 चाय पि लेते है। आप रोज कॉफी या चाय पीते हों लेकिन फिर भी आज तक आपको चाय पीने का सही तरीका नहीं आता है। देखा जाये तो दूध वाली चाय हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होती है। आज हम आपको बताएंगे कि चाय पीने का सही तरीका क्या होता है.....

Valentine's Day 2018: इश्क पर जोर नहीं है ये वो आतिश 'गालिब', कि लगाए न लगे और बुझाए न बने.......

• डॉक्टर भी ग्रीन टी पीने की सलाह देते है। सबसे पहले तो आपको कभी भी सुबह उठकर खाली पेट चाय का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे एसिडिटी के अतिरिक्त भूख न लगने की समस्या उत्पन्न होती है।

फटी एड्डियों की परेशानी को इस तरह करे दूर इन उपायों से.....

• खली पेट चाय पीने से फ्री रेडिकल्स और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के लिए जिम्मेदार हो सकती है और जल्दी बुढ़ापा आ सकता है। इसके लिए सुबह उठते ही चाय की जगह पानी पिएं और उसके आधे घंटे बाद ही चाय लें।

• ज्यादा चाय पीने से बॉडी आयरन और कैल्शियम को ठीक तरीके से अब्जार्ब नहीं कर पाती है। इससे हड्डियां कमजोर होने लगती हैं। इसका सीमित सेवन करें।

एंटीसेप्टिक के रूप में बेहद ही उपयोगी है लौंग

Happy Valentine Day 2018: कोरिया में इस पर्व को 'वाइट डे' का नाम से जाना जाता है....

• कुछ मायनों में चाय बिल्कूल अल्कोहल की तरह है, जो आपकी मांसपेशियों को सक्रिय जरूर करती है लेकिन इसका अधिक सेवन बेहद हानिकारक है। दिनभर में 2 या 3 बार से ज्यादा चाय न पिएं।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.