बारिश के पानी से होते है, ये हैरान कर देने वाले फायदे

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 10:19:36 AM
Do you know the benefits of rain water

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्‍क। मानसून का मौसम शुरू हो गया है, और इस सीजन में हमें बारिश के पानी में स्नान करने का एक अलग आनंद देता है। अधिकांश लोग इस खूबसूरत बारिश का आनंद लेने के लिए उत्सुक रहते हैं। लेकिन बारिश के पानी में संक्रमण जैसी कुछ समस्याएं चलते ऐसा नहीं कर पाते हैं। लेकिन बता दें इस बारिश के कुछ लाभ होते है, जो हमारे लिए अच्‍छे रहते है। यदि आप इस सीजन में अतिरिक्त खूबसूरती प्राप्त करना चाहते हैं और चेहरे के निशान को हटाना चाहते हैं, तो बारिश का पानी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। चेहरे की सुंदरता बारिश के पानी के साथ बढ़ जाती है और यह आपको एक ग्लैमरस लुक देगा।

चाहते हैं आकर्षक और चमकदार चेहरा तो अपनाएं ये घरेलू टिप्‍स

बालों को नरम और आकर्षक बनाने के लिए, बारिश के पानी को इकट्ठा करें और बालों को अच्छी तरह से इस पानी से धो लें। इस पानी के साथ बालों को धोने से आपको अविश्वसनीय परिणाम मिलेंगे और आपके बाल आकर्षक स्वस्थ और नरम हो जाएंगे। इसके साथ-साथ मानसून में बारिश के पानी के साथ स्नान करने के बाद आपकी त्वचा ठीक से साफ हो जाएगी और इससे आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है। त्वचा बारिश के पानी के साथ साफ हो जाता है।

वायरल बुखार का इलाज करने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपचार

इस मौसम में चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखने के लिए, बारिश के पानी को इकट्ठा करें और नियमित रूप से इस पानी के साथ चेहरे की त्वचा को साफ करें। इस पानी को सोने से पहले चेहरे पर इसे लगाए। कुछ दिनों में यह आपके चेहरे को साफ करने मुलायम और असीमित त्वचा मिल जाएगी। इसके अलावा, चेहरे की सफाई के बाद, बारिश के पानी के साथ चेहरे को साफ़ करें। इस पानी चेहरे को नियमित रूप से धोने से दाग दुर होता है और चेहरे के निशान हट जाते हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.