चाय के कप को पकड़नें का सही तरीका क्या आप जानते है.....

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 09:16:12 AM
चाय के कप को पकड़नें का सही तरीका क्या आप जानते है.....

हर व्यक्ति के दिन की शुरुआत होती है एक कप कॉफी या चाय के साथ। लेकिन आज हम आपको किसी तरह की चाय या कॉफी के बारे में नहीं बल्कि चाय के कप को सही से पकड़नें का तरीका बतानें के बारे में चर्चा करनें जा रहे है। अक्सर चाय या कॉफी पीनें वाले लोगो का कप पकड़नें का अंदाज अलग-अलग रहता है जो कि सही तरीका नहीं है।

इन तरीको से करेगें अपनी गर्लफैंड को प्रपोज तो नहीं करेगी कभी मना
 

लेकिन कभी आपनें इस बात पर गौर किया है कि आखिर कप पकड़नें का सही तरीका होता क्या है। तो चलिए आज हम आपको बतानें जा रहे है कॉफी या चाय कप को पकड़नें का सही तरीका।

= जब भी कभी आप चाय पीएं तो कप को हमेशा सीधा पकड़ना चाहिए और उसे कप के हैंडल की तरह से पकड़ना चाहिए। इसके लिए आपके अंगूठे  के बिल्कुल पास वाली अंगुली यानि इंडेक्स ऊंगली को कप के हैंडल में डाले।

विंटर्स और वेडिंग सीज़न्स के लिए पूर्णिमा गोयल ने लांच की विंटर लुक्स और दिए मेकअप टिप्स

= याद रहे हैंडल में केवल हाथ की यहीं उंगली होनी चाहिए। इसके पश्चात अपने अंगूठे को कप के हैंडल के ऊपर की तरफ रखे, जो कि हमेशा उससे जुड़ा हुआ रहना चाहिए।

= उसके बाद बाकी की तीन अंगुली हैंडल से बाहर हथेली की ओर मुड़ी हुई होनी चाहिए। साथ ही हमेशा इस बात का ध्यान भी रखना चाहिए कि  आपकी इंडेक्स अंगुली अंगूठे को टच भी होनी चाहिए।

तो ये है आपके चाय या कॉफी के कप को सही रुप से पकड़नें का तरीका।

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.