सातों दिन अलग-अलग ऐसा कार्य करने से संवरने लगेगा भविष्य

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2019 02:32:26 PM
Doing such a work separately for seven days will help set the future

इंटरनेट डेस्क  भविष्य के निर्माड़ा में दिन का विशेष महत्व होता है। कार्य की शुरुआत सही दिन से करने पर भविष्य में आने वाली सभी बाधांऐ स्वतः ही दूर हो जाती है। शास्त्रों में बताय गया है की यदि व्यक्ति 7 दिनों में अलग –अलग 7 देवी-देवताओं की पूजा-पाठ करता है तो ये देवी-देवता उसके भविष्य को उंचा उठाने  के साथ जीवन में आने वाली सभी बाधांओ दूर करते है। बात करते है की वह कौन-कौन से उपाय है जो सातों दिनों तक व्यक्ति को करना चाहिए।


loading...

उपायः

रविवारः इस दिन उपवास रखते हुए सुबह स्नान करके सूर्य देवता को जल का अर्ध्य दें। ऐसा करने से सभी प्रकार के दोष जीवन से खत्म होने लगेगा है।

सोमवारः  सोमवार चंद्रमा का किन माना गया है। इस दिन भगवान शिव को खीर का भोग लगाने के साथ गरीब  व्यक्ति को उसकी पत्नी के साथ भोजन कराने से शिव उस पर प्रसंन होकर मदद करते है।  

मंगलवारः मंगरवार के दिन काली माता की पूजा करने से व्य़क्ति को स्वास्थ लाभ मिलता है। स्वास्थ लाभ से सभी कार्य ठीक से होने लते है।

बुधवारः भगवान गणेश की पूजा करने से पारिवारिक जीवन में खुशियां आती हैं।

 

गुरुवारः गुरुवार को गुरु बृहस्पति देव की आराधना करनी चाहिए। इस दिन गुरु बृहस्पति देव की आराधना करने से आयु बढ़ती है। इस दिन भगवान शिव की भी पूजा करना शुभ माना गया है।

शुक्रवारः इस दिन गरीब महिला को सुहाग का सामान और अन्न दान करें।

शनिवारः शनिवार शनिदेव का दिन है। इस दिन शिवलिंग पर तिल चढ़ाएं, साथ ही किसी गरीब को तिल का भोजन कराना चाहिए। ऐसा करना शुभ माना जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.