आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 01:18:49 PM
आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

आये दिन हम लोगो के बारे में उनके अफेयर्स के बारे में सुनते रहते है। वैसे ही आजकल एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में भी सुनते रहते  है हम। लोग अपने रिलेशनशिप से खुश नही होते तो ऐसे में किसी और में प्यार ढूंढने लगते है और ऐसे में वे कब अपने पार्टनर  के अलावा किसी और के साथ भी जुड़ जाते है उन्हें ये खुद पता नही होता। एक्सट्रामैरिटल अफेयर की भी कुछ ऐसी ही कहानी है जिसमे पति या पत्नी अपनी शादी से खुश नहीं रहत फिर उन्हें भी किसी और ई कमी महसूस होने लगती है। 

बुरा नहीं ऑफिस में रोमांस, पर सावधानियां भी जरूरी

विशेषज्ञों की मानें तो एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर ख़ासकर दो तरह के होते हैं, पहला सेक्सुअल और दूसरा इमोशनल। सेक्सुअल एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में दो ऐसे लोग कऱीब आते हैं, जो अपने-अपने पार्टनर से संतुष्ट नहीं होते और अपनी सेक्सुअल डिजायर को पूरा करना चाहते हैं। इमोशनल एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर दो लोग एक-दूसरे से भावनात्मक रूप से जुडऩे के लिए कऱीब आते हैं।


महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर अधिक होते हैं। जहां महिलाओं की संख्या 12 फीसदी है, वहीं पुरुषों की संख्या 28 फीसदी है। शहरों की बात की जाए तो सबसे अधिक एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के मामले मुंबई में आए हैं। राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर आती है।

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

रिसर्च के अनुसार, अधिकांशत: महिलाएं इमोशनल अटैचमेंट यानी भावनात्मक ज़ुडाव के चलते एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर कदम बढ़ाती हैं, जबकि पुरुष अक्सर सेक्सुअल डिजायर को पूरा करने के लिए ऐसा करते हैं।

थेरपिस्ट्स का कहना है कि उनके पास उन कपल्स का आना तेजी से बढ़ रहा है जो उस महिला या पुरुष के साथ आ रहे हैं जिनके साथ उनका एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर है और ये अफेयर ज्यादातर मामलों में वर्कप्लेस पर शुरू होता है।

read more :

परफेक्ट लुक पाने के लिए आज़माएं यह टिप्स...

ये है कुछ ऐसे चाय जिसे पीने के लिए आपकेा बेचना पड़ सकता है अपना घर

कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.