एलोवेरा से निखारें अपना चेहरा और बढ़ाएं बालों की चमक

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 12:50:37 PM
Fill your face with aloe vera and make hair shine

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। आजकल वायु प्रदूषण काफी बढ़ गया है और ऐसे में जब भी हम बाहर निकलते हैं तो इसका हमारी त्वचा पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है और हमारी त्वचा सूखकर बेजान हो जाती है। ऐसे में अपनी त्वचा को निखारने और सुंदर बनाने के लिए कुछ महिलाएं पार्लर और महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सहारा लेती हैं। इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स से कुछ समय के लिए तो त्वचा पर निखार लाया जा सकता है लेकिन ये नुस्खे ज्यादा समय तक कारगर नहीं होते हैं। 

कालेपन को दूर करने में मददगार है खट्टा - मीठा फालसा

अगर आप अपनी खूबसूरती को लंबे समय तक के लिए बरकरार रखना चाहती हैं तो आपको कुछ घरेलू नुस्खे अपनाने होंगे। इन घरेलू नुस्खों में सबसे आसान उपाय है एलोवेरा, एलोवेरा घर में भी लगाया जा सकता है और आप इसे लगाने से अपने चेहरे को निखार सकती हैं। इसके साथ ही इसे बालों में लगाकर बालों को चमकदार और मुलायम बना सकती हैं, आइए आपको बताते हैं कैसे करें एलोवेरा का उपयोग ......

चेहरे को बेदाग और गौरा बनाने के लिए एलोवेरा जेल में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। करीब 20 मिनट इसे लगाकर रखें और इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। आप कम से कम सप्ताह में दो बार इस पेस्ट का इस्तेमाल करें। 

भारत में 'सेकंड हैंड स्मोकिंग' की जद में आने वाले लोगों की तादाद घटी: सर्वेक्षण

रात को सोते समय मुंह धोकर एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाएं, इससे लगातार 15 मिनट तक चेहरे की मालिश करें और इसके बाद अगर आप चाहें तो चेहरा पानी से धो लें या पेस्ट को रात भर लगा रहने दें और सुबह चेहरा धोएं। इस उपाय को करने से सनबर्न से बचा जा सकता है। 

अगर आप अपने बालों को लंबा और मुलायम बनाना चाहती हैं तो सप्ताह में एक बार बाल धोकर एलोवेरा जेल अपने बालों में लगाएं, इसे करीब आधा घंटे के लिए लगा रहने दें और इसके बाद बाल बिना शेंपू के धो लें, बाल चमकदार और मुलायम बनेंगे।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.