फेस्टिव सीजन में पाएं निखरी और बेदाग त्वचा

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 10:44:07 AM
 फेस्टिव सीजन में पाएं निखरी और बेदाग त्वचा

त्योहारों के मौसम में निखरी और खिली-खिली दिखने के लिए आप न जाने कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। मेकअप के भी हर नए लुक को फस्टिव सीजन में ट्राई करना सभी को बहुत पसंद होता है।  लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर आप इन सबके अलावा रोजाना अपनी त्वचा का नेचुरल तरीके से ध्यान रखेंगी तो त्योहार और उसके बाद भी आपकी त्वचा चमकती रहेगी।

त्वचा को हाइड्रेटेड रखें : अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने और इसके लिए खूब सारा पानी पिएं। पानी अधिक पीने से आप अपनी त्वचा की कमियों को दूर कर सकते हैं। पानी के साथ, जूस और नारियल पानी पीने से भी आपकी त्वचा में निखार बना रहेगा।

त्वचा को मॉइस्चराइजर रखें : अपने चेहरे को दिन में दो बार धोएं। चेहरा को नमी प्रदान करने के लिए अच्छे हर्बल मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

सीटीएम है जरूरी : दिन में एक बार चेहरे की सफाई, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग जरूर करें। सफाई के लिए दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी के साथ टोभनग अपनी त्वचा के अनुरूप करें और त्वचा की मॉइस्चराइभजग के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल करें।

गर्म पानी से न नहाएं : नहाने के लिए गर्म पानी की जगह गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें, क्योंकि गर्म पानी त्वचा को खुश्क कर देता है।

धूप से बचाव करें
 त्योहारों पर खरीदारी भले ही खास होती है लेकिन सूरज की सीधी किरणों से दूर रहें। सूरज की यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। इससे आपकी त्वचा सुस्त और बेजान दिखने लगती है। धूप से बचने के लिए छतरी का इस्तेमाल करें। एसपीएफ 45 सनस्क्रीन लगाएं, धूप का चश्मा लगाएं और पूरी आस्तीन के कपड़े पहनें।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.