चेहरे पर ना करें साबुन का इस्तेमाल, साफ करने के लिए अपनाएं ये घरेलू टिप्स

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jul 2018 02:49:38 PM
Follow these home tips to clean the face

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। अधिकतर लोग अपने चेहरे को साफ करने के लिए साबुन या फेस वॉश को काम में लेते हैं लेकिन आपको बता दें कि साबुन या फेस वॉश का ज्यादा इस्तेमाल करने से चेहरा खराब हो जाता है। चेहरा रूखा और बेजान लगने लगता है, अब आप सोच रहे होंगे कि चेहरे पर साबुन या फेस वॉश लगाए बिना इसे साफ कैसे किया जा सकता है तो आपको बता दें कि चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए आप कुछ घरेलू टिप्स अपना सकते हैं। इनसे आपके चेहरे की कोमलता और रंगत भी बरकरार रहेगी और आपके चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाएगी, आइए आपको बताते हैं इस घरेलू टिप्स के बारे में....

महिला के चेहरे पर आने वाले बाल बांझपन या ट्यूमर का देते है संकेत

आप अपने चेहरे को साफ करने के लिए ऐलोवेरा जेल में थोड़ा सा चीनी पाउडर मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं। इसे करीब 10 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और इसके बाद चेहरे को रगड़ते हुए ठंडे पानी से धो लें। आपके चेहरे की गंदगी निकल जाएगी और चेहरा चमकने लगेगा।

आप कच्चे दूध को भी चेहरे पर लगा सकते हैं, कच्चे दूध को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करें, इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी।  

अगर आपके चेहरे की खूबसूरती को कम कर रहे हैं तिल तो इन घरेलू उपायों से पाएं इनसे छुटकारा

आप नींबू के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, करीब 10 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगा रहने दें, इसके बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें। चेहरा साफ हो जाएगा और इसकी कोमलता भी बनी रहेगी। 

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.