संसार की रचना में बड़ी रूकावट समलैंगिक रिश्ता, जाने इसके नुकसान

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 11:49:11 AM
gay marriage is very harmfull for Society

समलैंगिक रिश्तों की और सामान लोगों द्वारा बनाए जा रहे शारीरिक संबंधों की। इन दिनों एक ही लिंग के लोगों का आपस में शादी कर लेना आम सी बात हो गई है। वह अपने हको के लिए लड़ाई भी लड़ रहे हैं। यह विदेशी संस्कृति अब हमारे देश की ओर भी बढ़ रही है लेकिन क्या ऐसा करना सहीं है हमारी मानें तो ऐसा करना गलत है? क्योंकि ऐसा शादी से इंसान को नुकसान ही पहुंचता है। चलिए आज हम आपको समलैंगिक शादी से होने वाले नुकसान के बारे में बताते हैं। 

रासायनिक उर्वरक से मनुष्य में छह गुना बढ़ता है कैंसर का खतरा

1. नैचुरल कानून तोड़ रहे
नैचुरल कानून के अनुसार, पुरुष स्त्री एक दूसरे के बिना अधूरे हैं। एक दूसरे के बिना उनका कोई वजूद नहीं। समलैंगिक कपल यह कानून तोड़ रहे हैं नतीजा तो संपूर्ण मानव जाति को भुगतना पड़ेगा। 

2. बीमारियों का बसेरा
यह बात तो हमारे शास्त्र भी बताते हैं कि समलैंगिकता हमारे शरीर के लिए सही नहीं है। ऐसा व्यक्ति बीमारियों का घर बन जाता है। लगभग 95 प्रतिशत समलैंगिक लोग किसी ना किसी बीमारी से ग्रस्त होते हैं। 

3. संसार की रचना में बड़ी रूकावट
सबसे पहला असर हमारे वजूद को पड़ेगा। भगवान ने स्त्री और पुरुष के संबंधों को बनाया था जिसे अब मजाक बनाया जा रहा है। इससे संसार की रचना में रूकावट आ रही है।

 मां-बाप को अपना शत्रु क्यों समझने लगते है बच्चे, जाने ?

4. पीढ़ियों पर बुरा असर
अगर समलैंगिक लोगों की आबादी बढ़ेगी तो आने वाले समय में पीढ़ियों पर भी बुरा असर पड़ेगा। बच्चे जो देखेंगे वहीं करेंगे। 

5. अपनी संतान पैदा नहीं कर सकते
माता पिता ही एक बच्चे का संपूर्ण विकास कर सकते हैं लेकिन समलैंगिक कपल ऐसा नहीं कर पाएंगे ना ही संतान को जन्म दे पाते हैं जाहिर सी बात है कि वह बच्चे गोद लेंगे। बहुत सी बातें ऐसी होता है जो मां सिखाती हैं तो कुछ पिता लेकिन समलैंगिक इन नियमों का उल्लंघन कर रही है।

6. शारीरिक संबंधों नहीं बना पातें
शारीरिक संबंधों को भी इंसान की एक बड़ी जरूरत बताया गया है। स्त्री-पुरुष सेक्स करते हैं तो इससे इंसान की अपराध जैसी प्रवृत्ति भी शांत होती है । समलैंगिक लोग कुछ समय तक तो खुश रहते हैं लेकिन बाद में किसी अपराधी की तरह जीने लगते हैं।

7. समाज में इज्जत नहीं
बेशक समलैंगिक शादी से जुड़े नए नए कानून बन गए हो लेकिन समाज में ऐसे लोगों को इज्जत नहीं मिलती। 

8.खुद का परिवार नहीं बनता।
भारत में एक स्त्री-पुरुष शादी करते हैं और मरते दम तक साथ रहते हैं। इस बीच एक परिवार का निर्माण होता है और स्वस्थ्य परिवार का जन्म होता है किन्तु समलैंगिक लोग तो मात्र कुछ साल बाद अलग हो जाते हैं ना कोई परिवार बनता है ना कोई साथी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.