रसोई के 5 इंग्रीडिएंट्स से पाएं ऐसी खूबसूरत रंगत, कि नहीं हट पाएगी लोगों की नजर

Samachar Jagat | Saturday, 21 Sep 2019 03:58:50 PM
Get such beautiful color from 5 ingredients of the kitchen, that will not remove people's eyesight

सभी को शाइनी और ग्लोइंग फेस चाहिए होता है। इसलिए महिलाऐं बहुत महंगे कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करती है। लेकिन नेचर और ऑर्गेनिक ब्यूटी टिप्स का इस्तेमाल कर के भी आप खूबसूरत रंगत पा सकती है। आपको आपकी रसोई में कई इंग्रीडिएंट्स मिल जाएंगे, जो स्किन और बालों के लिए फायदेमंद हैं। इसलिए आज हम आपको 5 ऐसे इंग्रीडिएंट्स के बारे में बताएंगे जिनको अपना कर आप अपने फेस का निखार वापस पा सकती है।  

* बेसन

सभी जानते है कि बेसन आसानी से रसोई सामग्री में मिल जाता है। बेसन आपके फेस के साथ-साथ बॉडी के लिए अच्छा जाना जाता है। यह सबसे अच्छा नेचर क्लीन्ज़र में से एक है, एक जेंटल एक्सफ़ोलीएटर है, टेन-रिमूवर के रूप में काम करता है और यह पिम्पल्स से भी बचाता है।

* हल्दी पाउडर

हल्दी में मेडिसिनल गुण होते हैं। इसमें एंटीबैक्टीरिया और एंटीसेप्टिक गुण भी होते हैं, जो पिम्पल्स को और उनके निशानों को मिटाने में मदद करता है। सूजन को दूर करता है। आपकी स्किन पर इंस्टेंट ग्लो प्राप्त करने के लिए भी और आप बस हल्दी और पानी का पेस्ट बना सकते हैं। इसे अपने फेस पर लगाए  और 8 से 10 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें।

* कॉफी पाउडर

बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि हमारी स्किन को फायदा पहुंचाने के लिए कॉफी बहुत अच्छी काम करती हैं। कॉफी पाउडर, फिल्टर कॉफी पाउडर की तरह एक बहुत अच्छा नेचर एक्सफ़ोलीएटर है। यह फ्री रेडिकल्स से भी लड़ता है। यह बहुत अच्छा टैन रिमूवर है, यह हमारी स्किन को यूवी किरणों से बचाता है और अंडर-आई त्वचा की रिपेयर्स करता है। तो सेल्युलाईट को भी कम करने में मदद करता है।

* शहद

शहद एंटीबैक्टीरिया क्लीन्ज़र और टैन-रिमूवर को क्लीन करने में मदद करता है। शहद एक मॉइस्चराइज़र भी है शहद नेचर शाइन को बरकरार रखता है। और हमारी स्किन को मॉइस्चराइज रखता है। इसलिए हमे अपने फेस की शाइन बरकरार रखने के लिए शहद का इस्तेमाल करना चाहिए।

* दूध

दूध में अल्फा हाइड्रॉक्सिल एसिड होता है कंपाउंड फाउंड एक्सपेंसिव ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पाया जाता है। ड्राई स्किन को सॉफ्ट बताना है। सर्दियों में हमारी स्किन बहुत ड्राई हो जाती है। हम दूध का या ताज़ी क्रीम का भी उपयोग कर सकते है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.