अदरक की चाय भी है आपके लिए नुकसानदायक, जानिए कैसे

Samachar Jagat | Saturday, 30 Mar 2019 11:37:46 AM
Ginger tea is also harmful for you, know how

लाइफस्टाइल डेस्क। कई लोगों को चाय पीना बेहद पसंद होता है। वे दिन में आठ—दस चाय पी जाते है। इनता ही नहीं कुछ लोगों को तो अदरक की चाय पीना भी पसंद होती है। वे गर्मी हो या फिर सर्दी का मौसम अदरक की चाय पीते है। क्योंकि अदरक की चाय का स्वाद अलग ही होता है। लेकिन यह अदरक की चाय भी आपको परेशान कर सकती है। बता दें कि चाय कैसी भी हो स्वास्थ्य के ​लिए नुकसानदायक होती है। जो चाय के शौकिन होते है वे चाय के बिना रह ही नहीं पाते है। 

दअरसल, ​अदरक की चाय दिन में ज्यादा पीने से आप बीमार हो सकते है। आपका इससे स्वास्थ्य बिगड सकता है। इसके साथ ही दिन में आपके लिए पांच ग्राम अदरक का सेवन करना काफी है। यदि आप इससे ज्यादा सेवन करते है। तो आपका इससे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड सकता हैं। तो वहीं यदि डॉक्टरों की माने तो  गर्भवती महिला को एक दिन में 2.5 ग्राम से ज्यादा अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। 

इसके अलावा आपको पाचन से संबंधित कोई परेशानी है। तो आपको दिन में 1.2 ग्राम से ज्यादा अदरक का सेवन नहीं करना चाहिए। तो वहीं कई बार देखा गया है कि महिलाएं वजन को घटाने के लिए अदरक का सेवन करती है। अगर आप ऐसा कर रही है तो आप एक ग्राम से ज्यादा अदरक का सेवन नहीं करे। 
 

कई लोगों को चाय में अदरक ज्यादा डालने की आदत होती है। लेकिन यह आपके लिए नुकसानदायक है। क्योंकि ज्यादा अदरक के सेवन करने से आपके शरीर का ब्लड शुगर का स्तर कम हो सकता है। इससे आपको पेट में जलन की समस्या भी हो सकती है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.