बालों को हाइलाइट करने के लिए घर पर भी बना सकते है हेयर कलर

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 10:42:43 AM
Hair color can also be made at home to highlight hair

लाइफस्टाइल डेस्क। हेयर कलर बालो को खूबसूत तो बनाते है एक डिफरेंट लुक भी देते है लेकिन उसमे मौजूद कैमिकल की वजह से आपके बाल खराब होने लगते हैं। अगर आप बालों को बिना नुकसान पहुंचाए हेयर कलर करना चाहती हैं तो नींबू के रस से अपने बालों को हाइलाइट कर सकती हैं। आईये जानते है कैसे.....

इन बातों का जरूर ध्यान रखें, जींस खरीदने से पहले......

हेयर कलर बनाने का तरीका
सबसे पहले बालों की लंबाई के अनुसार 4-5 नींबू लें और उनका रस निकल लें। नींबू के छिलकों को एक कप पानी डालकर उबाल लें। अब इस पानी को थोड़ा ठंडा कर के नींबू का रस मिलाएं। इसे एक स्प्रे बॉटल में भर लें। 

इसलिए मैच्योर महिलाएं होती है सबसे अलग

लगाने का तरीका 
ऐसे लगाने के लिए सबसे पहले पूरे बालों पर हाथों से नींबू का रस लगाएं। अब जिन बालों को आप हाइलाइट करना चाहती हैं वहां पर इस पानी से स्प्रे करें। ध्यान रखें कि अच्छी तरह से स्प्रे करें ताकि बालों पर ये अच्छे से फैल जाए। अब कम से कम एक घंटे के लिए धूप में बैंठे। इससे बालों को शेड मिलेगा। 

फायदे ही नहीं, कई नुकसान भी है एलोवेरा जूस पिने के......

डिफरेंट लुक के लिए सही चॉइस है प्रिंटेड आउटफिट्स

कंडीशनर जरूर लगाएं
एक घंटे बाद शैंपू कर लें और बालों में कंडीशनर जरूर लगाएं। इससे बाल सिल्की और सॉफ्ट हो जाएंगे। इस प्रक्रिया को हफ्ते में तीन से चार बार दोहराएं. इससे आपके बाल बिना कैमिकल के हाईलाइट हो जाएंगे।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.