ग्लोइंग स्किन पाने के लिए होम मेड 5 तरीके के एग फेस मास्क है लाजवाब!

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2019 05:23:43 PM
Home Made 5 Ways to Get Glowing Skin is Awesome Face Mask!

सभी को ग्लोइंग स्किन चाहिए होती है। और हम ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अलग-अलग प्रोडेक्ट इस्तेमाल करते है। जिसे आपको स्किन खराब और ड्राई हो जाती है। इसलिए आज हम आपको 5 होम मेड एग फेस मास्क के बारे में बतायेगे।


loading...

* अपनी त्वचा को कस लें

यह फेस पैक बनाना आसान है और अगर नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाए तो यह बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोक सकता है और कम कर सकता है। अंडे को ओवलबुमिन और प्रोटीन के साथ पैक किया जाता है जो आपकी त्वचा को निखारता है और आपके चेहरे पर युवापन लाता है। इसमें लिओज़ीमे भी होता है जो पिम्पल्स से स्किन को साफ रखता है। इस पैक को सप्ताह में दो बार लगाए।  

* अपनी स्किन को ब्राइट करे

एक कटोरे में, मसला हुआ कद्दू, अंडा और दूध मिलाएं। अच्छी तरह से फेंटें और अपने चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद धो लें। उस टैन से छुटकारा पाने के लिए, इस फेस मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें क्योंकि यह आपके चेहरे को निखारता है और चमकदार बनाता है।

* ब्लैकहैड हटाना

बस एक अंडे की सफेदी के साथ 2 चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। अपने टी ज़ोन और प्रभावित क्षेत्रों पर ध्यान दें। इसे 15 मिनट तक सूखने दें। इसे धोने से पहले, 5 मिनट के लिए धीरे मालिश करें।


* अपने छिद्रों को कम करें

बड़े छिद्र न केवल आपकी स्किन को वृद्ध बनाते हैं बल्कि यह पिम्पल्स के लिए भी खराब होते है। बस अंडे की सफेदी के साथ 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर धीरे से मालिश करें और इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें। एक नरम तौलिया के साथ ठंडे पानी से धो लें।

* आँखों का फड़कना कम करें

पफनेस को कम करने के लिए नियमित रूप से अपनी पफी आंखों पर अंडे का सफेद भाग लगाएं। जिससे आँखे फड़कना  

 

 

 

 




 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.