अब पार्लर नही, घर पर ही पाए ड्राई स्किन से छुटकारा 

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 12:23:53 PM
अब पार्लर नही, घर पर ही पाए ड्राई स्किन से छुटकारा 

न जाने कितने पैसे फूंक आते है हम पार्लर में सिर्फ एक ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने पर। लेकिन नतीजा वही ड्राई स्किन फिर से। इन ब्यूटी ट्रीटमेंट से जेब से पैसे तो निकल जाते है मगर ,फायदे के नाम पर जीरो रिजल्ट। फिर बैठ कर रोटी है लड़कियां। लेकिन अब नही रोएंगी आप क्योंकि हम आपके लिए लेकर आये है वो सारे उपाय जिससे आपके चेहरे के डॉयनेस की साडी परेशानी यूं चुटकियों में खत्म हो जाएगी।

वो भी पार्लर में पैसा ज़ाया किये बगैर। क्योंकि आप अपनी ब्यूटी ट्रीटमेंट खुद घर पर ही करेंगे जिससे रिजल्ट आपको मिलेगा पूरा 100 परसेंट, बगैर ज्यादा पैसे खर्च हुए। आज हम देंगे आपको कुछ घरेलु नुस्खे ,तो तैयार हो जाइये। 

जानिए कैसे लड़कों के लिए क्रेज़ी होती है लड़कियां
चेहरे को दिन भर नम बनाये रखने के लिए चेहरे पर गुलाब जल छिडकें। जब भी आपको त्वचा सूखी लगे तब आप इसका छिड़काव करें। यह हाईड्रेटेड त्वचा पाने का सबसे आसान तरीका है। 


ग्लिसरीन अत्यंत शुष्क त्वचा के लिए बहुत अच्छा मॉस्चराइज़र है। नहाने से पहले या मुंह धोने से पहले चेहरे पर ग्लिसरीन लगायें। अधिक लाभ के लिए अपने मॉस्चराइज़र में ग्लिसरीन मिलकर लगायें। 

नारियल तेल का उपयोग चेहरे पर किया जा सकता है। रात में सोते समय नारियल के तेल से चेहरे की मालिश करें तथा सुबह उठकर नरम और मुलायम त्वचा पायें। त्वचा को हाइड्रेटेड रखने के लिए एलो वेरा सबसे अच्छा घटक है। इसका उपयोग आप दिन में कभी भी कर सकते हैं। 

सर्दियों में गर्भ धारण करने वाली मांओं को डायबिटीज का खतरा अधिक

विटामिन ई कैप्सूल से तेल निकालकर उसे अपने लोशन या क्रीम में मिलाकर लगायें और त्वचा को मॉस्चराइज़ करें। ऑलिव ऑइल त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है, क्योंकि इसमें पोषक तत्व तथा विटामिन ई प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। 

रात में सोने से पहले इस तेल से त्वचा की मालिश करें और सुबह आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जायेगी। चेहरे को दिन भर नम बनाये रखने के लिए चेहरे पर गुलाब जल छिडकें। जब भी आपको त्वचा सूखी लगे तब आप इसका छिड़काव करें। यह हाईड्रेटेड त्वचा पाने का सबसे आसान तरीका है।

read more :

कितना जानते है आप स्मार्टफोन में डाली जानें वाली सिम के बारे में?

सावधान! सेंकड हैंड स्मार्टफोन लेनें जा रहे है तो रुकिए...  

बडें काम के है गूगल के ये ऐप्स

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.