चेहरे से पिंपल और दाग-धब्बे नहीं हट रहे तो ये 4 उपाय!

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2019 04:33:03 PM
If these pimples and spots are not removed from the face, then these 4 remedies!

पिंपल्स और पिम्पल्स के निशान से जल्दी से छुटकारा नहीं मिलता है। और इन सबसे परेशान होकर हम अपने चेहरे पे अलग-अलग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है। जिससे हमारे चेहरे का ग्लो नहीं रहता है। और पिम्पल्स से भी छुटकारा नहीं मिलता है। इसलिए आज हम आपको पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए 4 उपाय बतायेगे।


loading...

* टमाटर पल्प का इस्तेमाल

हम सभी जानते हैं कि टमाटर विटामिन से भरपूर होते हैं। इसलिए, यदि आप अपने चेहरे पर टमाटर का पल्प लगाते हैं, तो यह आपके पिम्पल को दूर करने और आपके चेहरे को निखारने में मदद करेगा।  

* नींबू का रस लगाएं

नींबू का रस पिम्पल्स के दागों के लिए सबसे अच्छे और तेज उपायों में से एक है। नींबू में साइट्रिक एसिड होता है, यह त्वचा को हल्का और चमकदार बनाने में आपकी मदद करता है। सिर्फ 5 से 10 मिनट के लिए अपने दागों पर नींबू का रस लगाएं और फिर गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें।

* दाल और दूध मास्क का उपयोग करें

दाल और दूध का मास्क बनाने के लिए, दाल को रात भर दूध में डुबोकर रखें और सुबह उसे फेंट लें। इस पैक अपने दागों पर लगाए और सूख जाए फिर इसे  पानी से धो लें। इसका उपयोग मास्क के रूप में करे।

* कच्चे आलू का रस लगायें

आलू में Catecholase होता है जो आपकी स्किन की टोन को टाइट करने में मदद करता है। इसे पर 10 से 15 मिनट के लिए अपने पिंपल के दागों पर कच्चे आलू का रस लगाएं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.