इन चीजों को दोबारा गर्म करके नहीं खाना चाहिए, स्वास्थ्य को होता है नुकसान

Samachar Jagat | Thursday, 23 May 2019 12:49:02 PM
If these things should not be heated by heating again, health is harmed

इंटरनेट डेस्क। आप खाने की कुछ चीजों को तो गर्म करके काम में ले सकते हैं लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो दोबारा गर्म करके खाने से स्वास्थ्य को खराब करती हैं। आइए आपको बताते हैं किन बची हुई खाने की चीजों दोबारा गर्म करके काम में नहीं लेना चाहिए .......................

आजकल इस तरह के ईयरिंग हैं चलन में, आप भी पहनकर दिख सकती हैं खूबसूरत और स्टाइलिश

पालक स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, आप इसे किसी भी तरह से सब्जी बनाकर खा सकते हैं लेकिन अगर पालक की सब्जी ठंडी हो गई है तो इसे दोबारा गर्म करके ना खाएं, पालक की ठंडी सब्जी को दोबारा गर्म करके खाने से कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। 

आलू की सब्जी को कभी भी दोबारा गर्म करके नहीं खाना चाहिए, इससे पाचन क्रिया खराब हो जाती है और पेट संबंधी रोग होते हैं।

जानिए! क्या होता है पाइन नट्स और इसका सेवन करने से शरीर को क्या फायदा होता है

कुछ लोग चुकंदर की सब्जी बनाकर खाते हैं, चुकंदर स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है लेकिन अगर इसकी सब्जी को दोबारा गर्म करके खाया जाए तो ये शरीर पर प्रतिकूल असर डालती है। 

अधिकतर लोग चावल के ठंडा होने पर उन्हें गर्म करके खाते हैं, आपको बता दें कि चावलों को दोबारा गर्म करके नहीं खाना चाहिए, इससे स्वास्थ्य खराब होता है।

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने के साथ ही इन बीमारियों से लड़ने में सहायक होता है अखरोट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.