यदि आप भी रखते है दाढ़ी, तो नहीं होगी ये खतरनाक बीमारियां

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Feb 2019 06:14:08 PM
If you also have a beard, it will not be these dangerous diseases

लाइफस्टाइल डेस्क। आज के समय में यूथ में एक नया क्रेज चल रहा है। यूथ में बियर्ड रखने का क्रेज चल रहा है। हर कोई बियर्ड रखना चाहता है। लेकिन यदि आप भी बियर्ड रखते है। तो आपके लिए एक खुशखबरी है। हाल ही में एक शोध में पता लगा है कि बियर्ड लुक रखने वाले कई बीमारियों से दूर रहते है। क्योंकि शोध में पता लगा है कि बियर्ड से बिमारियों को दूर रखा जा सकता है। ये बिमारियों निम्न है...


आपको बता दें कि बियर्ड रखने से स्किन कैंसर से बचा जा सकता है। क्योंकि सूरज से निकलने वाली पैरावैज्ञानिक किरणों को दाढी से रोका जा सकता है। जैसे की सूरज से निकलने वाली किरणे सीधे आपके चेहरे पर पडती है। तो जब आप दाढी रखते है, तो ये किरण सीधे आपके चेहरे पर ना पडकर पहले आपकी बियर्ड पर पड़ेगी। जिससे आपके चेहरे को कोई नुकसान नहीं होता है। तो वहीं बियर्ड रखने से आप अस्थमा एलर्जी से बचा जा सकता है। 

क्योंकि आपकी बियर्ड फिल्टर का काम करती है। यह स्किन पर एलर्जेन को जमने से रोकते है। तो इससे आपको एजर्ली जैसी बिमारी नहीं होगी।  तो वहीं आप हमेशा जवां दिखने लगोंगे। क्योकि बियर्ड रखने वाले व्यक्ति बियर्ड नहीं रखने वालों की तुलना में ज्यादा जवां दिखते है। 


इससे उन्हें सीधे सूर्य की किरणों का सामना नहीं करना पडता है। तो आप ऐसे में यंग दिखते है। तो वहीं आपको मौसम से भी बचाती है। क्योंकि गर्मी के मौसम में आपको चिलचिलाती धूप और गर्म हवा से बचाकर रखता है। इससे आपको इंफेक्शन से भी बच स​कते है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.