यदि आप भी चाहते है गर्मियों में दमकती स्किन तो अपनाएं ये आसान टिप्स

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2019 12:00:57 PM
If you also want to have a fireproof skin in summer then follow these easy tips.

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लाइफस्टाइल डेस्क। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। गर्मी के मौसम में तेज धूप पड़ती है। इसके साथ ही गर्मियों में स्किन को लेकर कई परेशानियां हो जाती है। गर्मियों में कील, मुंहासे, फुंसियां, झाइयां, टैनिंग और रूखी बेजान त्वचा से परेशान रहते है। इस तरह की परेशानी इस मौसम में तेज धूप, गर्म हवाएं और जीवनशैली है। इसके अलावा आप क्या खाते है, क्या पीते है, कैसे रहते है, यह सब हमारे चेहरे पर झलकता है। तो वहीं उपयुक्त मात्रा में पानी न पीना, अधिक मात्रा में जंक फूड खाना भी आपके चेहरे की रौनक छीन लेती है। 

दरअसल, गर्मी के मौसम में तेज धूप पड़ती हैं। इसलिए तापमान ज्यादा रहता है। अधिक तापमान और ज्यादा सयम बाहर बिताने के कारण आपके शरीर में पानी की कमी हो सकती है। इस परेशानी को डिहाइड्रेशन कहते है। इस परेशानी से आपका सिर दर्द होने लगता है और चक्कर भी आने लगता है। इसके अलावा इससे आपकी स्किन की चमक भी कम होने लगती है। 

इसलिए इस परेशानी से निजात पाने के लिए आप दिन में कम से कम दस गिलास सादा पानी पिएं। तो वहीं यदि आप चाय या ​कॉफी जैसे कैफीन वाले पेय पीते है। तो आपको इससे तीन गुना अधिक मात्रा में आपको सादा पानी पीना चाहिए। 

इसके अलावा कई ऐसी सुविधाएं है जो कि केवल स्किन को साफ रखती है। इसके साथ ही आपके चेहरे की स्किन को भी जवान और स्वस्थ रखने में भी मदद करती है। तो क्लीन अप फेशियल या क्लेरिफाइंग फेशियल फायदेमंद हैं।  त्वचा विशेषज्ञ या डर्मेटोलॉजिस्ट के पास मेडिकल फेशियल अधिक फायदा पहुंचा सकते हैं। 

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.