यदि आप भी है मोटापे से परेशान, तो आज ही त्याग दे ये सब्जियां, फिर देखे

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 06:32:31 PM
If you are also troubled by obesity, then today you will give up these vegetables, then see

लाइफस्टाइल डेस्क। मोटापा वर्तमान समय की सबसे बडी समस्या बन गया है। क्योंकि हम देखते है कि लोग ज्यादा मोटे होते है। उनको काफी परेशानी का सामना करना पडता है। तो कई लोगों की मोटापा सुंदरता ​को बिगाड देता है। लेकिन यदि आप भी इस ​बीमारी से परेशान है। तो आज ही आप फैट को बढ़ाने वाली ​सब्जियों को खाना खोड दें। लेकिन इसके साथ ही वैसे ​सब्जियां खाने से आप स्वस्थ रहते है। लेकिन कुछ सब्जियां ऐसी भी हैं। जिनसे फैट बढता है। इसके साथ ही इन सब्जियों के ज्यादा इस्तेमाल से शरीर में ब्लड शुगर बढ़ जाता है और इसके साथ ही आपको भूख भी ज्यादा लगती है। तो आइए जानते है कि किन सब्जियों को छोडना है। जिससे आप पतले हो सकते है...

आपको बता दें कि यदि आप अपना वजन कम करना चाहते है तो आप आलू चिप्स, फ्रेंच फाई, प्याज रिंग्स, हरे टमाटर और ओकेरा को छोड दे। इसके साथ ही तला हुआ खाना और ज्यादा तली हुई ​सब्जियों से भी दूर हो जाएं। क्योंकि तले हुए भोजन से आपका फैट बढ़ता है। 

गौरतलब है कि गोभी ब्रसेल्स स्प्राउट्स और ब्रोकोली वैसे तो स्वास्थ्य के लिए अच्छी होती है। लेकिन इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपका वजन बढ़ जाता है। इसलिए ज्यादा गोभी की सब्जी न खाएं। तो इसके अलावा गोभी खाने से आपके पेट से गैस भी बनती है। तो वहीं पैक किया हुआ सलाद खाने से बचे। आप कभी भी रेस्टोरेंट से पैकेट में मंगाया जाने वाला सलाद कम खाएं। 


इसके अलावा आप यदि ग्रील्ज बर्गर के साथ स्वीट कॉर्न और कोल्ड ड्रिंक पीते होगे। यह आपकी सेहत के लिए खतरनाक है। तो इसके साथ ही इंसान का वजन बढ़ जाता है। स्वीट कॉर्न में स्टार्च की मात्रा काफी ज्यादा होती है। इससे ब्लड शुगर बढ़ जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.