महाराष्ट्र में हैं तो नवरात्रि में जरूर जाएं इन 5 देवी मां के मंदिरों में

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 04:55:21 PM
If you are in Maharashtra, then definitely visit these 5 Goddess Mother's temples in Navratri

इंडिया में देवी माँ के कई मंदिर है। और अगर आप नवरात्रि में महाराष्ट्र में है। तो इन 5 देवी माँ मंदिरों के दर्शन जरूर जाये। आज हम आपको महाराष्ट्र के 5 देवी के मंदिर के बारे में बतायेगे।


loading...

* सप्तश्रृंगी देवी मंदिर, नासिक

सप्तश्रृंगी देवी मंदिर, नासिक से 60 किमी की दूरी पर स्थित है। और सबसे अच्छा और धार्मिक स्थान है। इस मंदिर को महाराष्ट्र के साढ़े तीन शक्ति पीठों में से एक के रूप में जाना जाता है।

* मुम्बा देवी मंदिर, मुंबई

मुंबई का मुम्बा देवी मंदिर शहर के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है। यह मंदिर शहर के संरक्षक देवी मुंबा को समर्पित है, जो देवी के स्थानीय अवतार हैं।

* एकवीरा देवी मंदिर, लोनावाला

एकवीरा मंदिर, लोनावाला के पास कारला गुफाओं के पास स्थित है, जिसकी पूजा अघरी-कोली लोग करते हैं। मंदिर लगभग 500 सीढ़ियों के साथ एक पहाड़ी की चोटी पर स्थित है और कार्ला गुफाओं से घिरा हुआ है।

* रेणुका देवी मंदिर, माहुर

माहुर, रेणुका देवी मंदिर के लिए प्रसिद्ध है, जो महाराष्ट्र में साढ़े तीन शक्ति पीठों में से एक है। माहुर में और भी कई मंदिर हैं जैसे अनुसूया मंदिर और कालिका मंदिर के नाम से जाना जाता है।

* तुलजा भवानी मंदिर, सोलापुर

तुलजा भवानी मंदिर एक तीर्थस्थल है, जो सोलापुर से 45 किमी दूर स्थित है और इसे 51 शक्तिपीठों में से एक माना जाता है। तुलजापुर में भवानी मंदिर एक पहाड़ी पर स्थित है जिसे सहयाद्री रेंज की ढलान पर यमुनाचला के नाम से जाना जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.