​अगर आप वजन कम करने की सोच रहे हैं तो भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

Samachar Jagat | Monday, 15 Apr 2019 10:29:13 AM
If you are thinking of losing weight then do not eat these things

इंटरनेट डेस्क। गर्मियों में आसानी से वजन कम किया जा सकता है लेकिन अगर खान-पान का उचित ध्यान न रखा जाए तो वजन कम होने के बजाय ज्यादा बढ़ जाता है। इसी वजह से गर्मियों में अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। गर्मियों में किन चीजों का सेवन करने से वजन बढ़ता है आइए आपको बताते हैं इसके बारे में ........

अगर आप अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो इस तरीके से करें चंदन पेस्ट का इस्तेमाल

गर्मियों में ज्यादा ठंडी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए, आपको बता दें​ कि ठंडी कोल्ड ड्रिंक, आइसक्रीम और कस्टर्ड जैसी चीजों में कैलोरी बहुत ज्यादा मात्रा में होती है और अगर इसका सेवन किया जाए तो वजन कम होने के बजाय बढ़ने लगता है।

इस मौसम में ज्यादा चटपटी और बाहर की चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए, इनसे शरीर को नुकसान तो पहुंचता ही है साथ ही इन्हें खाने से वजन भी बढ़ता है। 

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

गर्मियों में ज्यादा मात्रा में ड्राई फ्रूट्स नहीं खाने चाहिए, इनमें भी काफी मात्रा में कैलोरी होती है और इसी वजह से इनका सेवन करने से शरीर का वजन घटने के बजाय बढ़ने लगता है। 

अगर आप फास्ट फूड खाते हैं और वजन कम करने की सोच रहे हैं तो गर्मियोंं में फास्ट फूड खाना बंद कर दें, क्योंकि इनका सेवन करने से आपका वजन कम होने के बजाय बढ़ने लगेगा।

भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.