खट्टी डकार से परेशान है तो जरूर अपनायें ये नुस्ख़े

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 01:56:26 PM
If you are worried about sour dakar then definitely take these tips

लाइफस्टाइल डेस्क। खाना खाते वक्त छककर खा तो लेते हैं उसके बाद शुरू होता है असली प्रॉबल्म, जो खाना खाने के पूरे मजे पर पानी फेर देता है। नहीं समझे, अरे एसिडिटी और बदहजमी का प्रॉबल्म। खाना खाने के कुछ देर बाद ही आपको खट्टी डकार आने लगती है, उल्टी जैसा महसूस होने लगता हैं। कई बार डाइजेशन के लिए जरूरी एंजाइम्स के कम पड़ जाने के कारण भी खाना ठीक से हजम नहीं हो पाता है। इसके लिए आज हम आपको ऐसे चीजों के बारे में बताएंगे जो आपका खाना डाइजेस्ट करने के साथ-साथ एसिडिटी और खट्टी डकार को दूर कर देगा।

....तो ये मतलब होता है फलों पर लगें स्टिकर्स का

• रोजाना खाने के बाद 100 ग्राम छाछ में 2 ग्राम अजवाय और काला नमक मिलाकर पीएं। आपके पेट में गैस बनना हमेशा के लिए बंद हो जाएगी।

Hug Day 2018: प्यार को इजहार की नहीं, बस एक जादू की झप्पी काफी है.....

• खाने के बाद अजवायन को नमक के साथ खाएं। इससे आपके पैट की गैस के साथ-साथ अपच और खट्टी डकारों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

• लहसुन सब्जी के जाएके के साथ सेहत पर इसका प्रभाव पड़ता है। एक लहसुन की कली के साथ चार मुनक्के के बीज निकाल कर चबाएं। पेट में बनी गैस और खट्टी डकारे तुंरत गायब हो जाएगी।

रिसर्च: गीले तौलिये को लपेटने से हो सकते है आप बीमार

• गैस की समस्या से परेशान लोगों को अलसी की सब्जी बनाकर खानी चाहिए। इससे गैस और पेट फूलने की समस्या दूर हो जाएगी।

माइग्रेन के दर्द से जूझ रहे हैं तो जरूर इस्तमाल करें ये नुस्खा

• पेट से जुड़ी किसी भी समस्या को दूर करने के लिए हिंगाष्टक चूर्ण बहुत फायदेमंद है। खाने के बाद जरा से चूर्ण को पानी में मिला कर पी ले। इससे गैस की समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

sourse google 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.