यदि आपके चेहरे पर भी है पिम्पल, तो ये घरेलू टिप्स अपनाकर करे दूर

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 11:59:34 AM
If you have a pimple on your face, then by adopting these household tips, take away

लाइफस्टाइल डेस्क। अक्सर देखा जाता है कि युवा वर्ग में पिम्पल की समस्या ज्यादा होती है। जिससे उनका चेहरा दिखने में खराब लगता है। इसके साथ ही कम उम्र के बच्चों में भी इस तरह की शिकायत मिल जाती है। लेकिन वहीं ठंडा पानी या बर्फ वाला पानी से आपकी स्किन को राहत मिलती है। तो वहीं यह आपकी स्किन की परेशानी को भी दूर करता है। बता दें कि बर्फ का पानी या बर्फ आपकी स्किन की बहुत सी परेशानियों को दूर कर सकता है। ये आपकी स्किन को स्मूद करने के साथ—साथ इंफेक्शन से बचाने की कोशिश भी करता हैं। आइए इस खबर में जानते है बर्फ के पानी और बर्फ के फायदों के बारे में...

आपको बता दें कि ठंडे पानी का हफ्ते में दो बार उपयोग करने से एक्ने और स्कार्स को कम किया जा सकता है। बर्फ के टुकडों से स्किन पर मसाज करने से रंग भी साफ होता है। इससे आपके चेहरे में चमक आती है। इसके साथ ही बर्फ के टुकडे को इस्तेमाल करने से पहले यह सुनिश्चित कर ले कि आपने पहले चेहरा साफ कर लिया हो।

दरअसल, आईसक्यूब वाले पानी को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को फेश वाश से धो लेना चाहिए। क्योंकि इससे चेहरे में सुंदरता आती है और बडे पोर्स की परेशानी में भी मददगार साबित होते है। स्किन के लिए ठंडा पानी एक बेहतरीन ट्रीटमेंट की तरह है। हालांकि पानी के अलावा और कोई सामग्री नहीं होती है ​इसलिए स्किन की सुरक्षित देखभाल के लिए आप अपना सकते है। 


यदि आप अपने चेहरे को दिन में तीन बार ठंडे पानी से धोते है। तो इससे चेहरे को आराम मिलता है और लाल एक्ने से भी राहत मिलती है। हालांकि त्वचा के इंफेक्शन को कम करने के लिए ठंडा पानी थोडा समय लेता है। लेकिन यदि रोजाना सुबह के समय ठंडे पानी से चेहरा धोकर फिर गुलाब जल का इस्तेमाल किया जाएं तो बहुत जल्द ही इस परेशानी को दूर किया जा सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.