ब्लडप्रेशर की समस्या होने पर इस तरीके से करें किशमिश का सेवन, होगा स्वास्थ्य लाभ

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2019 08:26:57 AM
If you have problems with blood pressure use raisins in this way

इंटरनेट डेस्क। किशमिश देखने में जितनी छोटी होती है स्वास्थ्य के लिए उतनी ही ज्यादा फायदेमंद होती है। अगर इसका नियमित सेवन किया जाए तो कई बीमारियों से बचा जा सकता है। आइए जानते हैं किशमिश खान से कौन - कौनसी बीमारियां दूर होती हैं ...............

अगर आप अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो इस तरीके से करें चंदन पेस्ट का इस्तेमाल

किशमिश को अगर भिगोकर काम में लिया जाए तो ये स्वास्थ्य के लिए और भी फायदेमंद होती है। किशमिश को रात को पानी में भिगोकर सुबह अगर इस पानी का सेवन किया जाए तो इससे खून साफ होता है और लीवर सही तरीके से काम करता है। अगर किसी व्यक्ति को बीपी की समस्या है तो उसे किशमिश को भिगोकर उसका पानी पीने से काफी फायदा होता है।

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

किशमिश का सेवन करने से आंख, दांत और हड्डियां मजबूत होती हैं और व्यक्ति का वजन संतुलित रहता है। किशमिश के सेवन से शरीर को भरपूर मात्रा में ऊर्जा मिलती है, जिससे शरीर में कमजोरी नहीं आती है। नियमित रूप से किशमिश का सेवन करने से पेट साफ रहता है और पाचन क्रिया सही रहती है। किशमिश खाने से शरीर में खून का संचार सही तरीके से होता है और चेहरा चमकदार बनता है।

अगर आप कटरीना, करीना और आलिया के जैसा स्टाइलिश लुक पाना चाहती हैं तो ऐसे करें अपने मेकअप, हेयरस्टाइल और ड्रेस का चुनाव

अगर आप चश्मा लगाती हैं तो इस तरह का मेकअप करके दिख सकती हैं दीपिका, प्रियंका जितनी खूबसूरत


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.