अगर दिखना है सुंदर तो अपनाए ये लाइफस्टाइल...

Samachar Jagat | Sunday, 14 Jan 2018 01:44:43 PM
If you have to look beautiful then take this lifestyle

इंटरनेट डेस्क। सुंदर दिखना भला कौन नहीं चाहेगा? यह एक ऐसी ख्वाहिश होती है जो सभी अपने दिलों में लेकर चलते हैं। हमारे अंदर की खूबसूरती के साथ ही हमारी पर्सनैलिटी के लिए बाहरी खूबसूरती का महत्व भी जरुरी हैं। बात करें महिलाओं की तो खूबसूरत दिखने के लिए ना जानें कितने उपाय आजमाती हैं। महंगी दवाइयां तथा उत्पाद खरीदते है, लेकिन फिर भी वे संतुष्ठ नहीं होते है। क्योकि दवाइयों के कई साइड इफेक्ट भी होते है जो शरीर के लिए हानिकारक होते है। 

पकी हुई सब्जियों से ज्यादा फायदेमंद होती हैं कच्ची सब्जियां!

परंतु सुंदर दिखने के लिए महंगी दवाइयां और उत्पाद के अलावा आप कुछ प्राकृतिक तरीके अपनाकर भी मनचाही सुंदरता पा सकती हैं। चलिए एक नजर डालते है इन खूबसूरत तरीकों पर। 

अपनी मॉर्निंग की शुरुआत एक प्यार भरी मुस्कुराहट के साथ करे। ऐसा करने से आपका पूरा दिन खुशनुमा जाएगा, साथ ही  आपका आनंदित व्यवहार आपके परिवार के सभी सदस्यो को भी ख़ुशी देगा। सुबह की  मुस्कराहट और सकारात्मक सोच आपमें एक नई एनर्जी भर देंगी। इन सबका सीधा असर आपको अपनी स्किन पर दिखाई देगा। ऐसा करने से आपकी स्किन भी खिली खिली रहेगी और आपकी त्वचा में एक चमक आ जाएगी। 

त्वचा की साफ-सफाई का खासतौर पर ध्यान रखें। साबुन का चयन ध्यान से करे या अच्छे ब्रांड के बोडीवाश का इस्तेमाल करे। बोडीवॉश के लिए दही, बेसन, हल्दी, दूध, टमाटर, खीरा, पपीता तथा शहद का इस्तेमाल करे।  इस से आपकी त्वचा में चमक आ जाएगी। 

स्वछता का पूरा ध्यान रखेसाथ ही समय पर भोजन करे। सप्ताह में एक बार अपने शरीर की मसाज करे या पार्लर में भी मालिश करा सकती है। 

खाने में अधिक तेल का उपयोग करने से बचे। वहीं अधिक चटपटा खाना भी न खाए तथा अधिक मीठा भी न खाये। खाने का संतुलित और  पौष्टिक होना बहुत जरुरी है।अच्छा खाना आपको केवल स्वस्थ ही नहीं बनाएगा बल्कि आपके सोंदर्य को भी बढ़ा देता है। इसलिए अपने भोजन का ध्यान रखे।

लोहड़ी पर Perfect Punjabi Look के लिए इन टिप्स को करें फोलो 

पर्याप्त  मात्रा में पानी पीना भी आपके सौन्दर्य को और अधिक बढ़ाएगा। अपने भोजन में हरी सब्जियां जैसे खीरा, गाजर, टमाटर, चुकंदर, अदरख, लहसुन, प्याज, पपीता, केला, सेब, संतरा, अमरूद और अन्य मौसमी फलों को शामिल करें। ज्यादा से ज्यादा फलो का ज्यूस पिए।

क्रोध, चिंता, द्वेष, तनाव से दूर रहे और हमेशा पॉजिटिव सोचे। योग को अपने जीवन में उतारें, हमेशा सुबह योग करे, ध्यान करे। खाना खाने के बाद थोड़ा घूमे, तुरन्त ही सोने न जाये। इस से पाचन क्रिया सही होती है। 

Source - Google

सफल व्यक्ति बनने के लिए करे ये उपाय जल्दी मिलेगी  सफलता

बॉडी को फिट रखने के लिए अपनाएं ये आसन

सर्दियों में त्वचा को कोमल बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.