अगर आप भी बिना ब्रेकफास्ट करे घर से निकलते है, तो इस पोस्ट को जरुर पड़े

Samachar Jagat | Monday, 19 Nov 2018 02:24:34 PM
If you step out of the house without breakfast, then you must post this post

इंटरनेट डेस्क। दिनभर के कामों को करने के लिए हमारा स्वस्थ रहना बेहद जरुरी है, और हम स्वस्थ तभी रह सकते है जब हम आहार में ली जाने वाली डाइट का पूरी तरह से ध्यान रखें। आज की लाइफस्टाइल में महिला और पुरुष का कामकाजी होना सामान्य बात हैं। ऐसे में ना सिर्फ ऑफिस के कामों में बल्कि घर के कामों को करने के लिए भी शरीर में एनर्जी का होना जरुरी हैं। शरीर को दिनभर एनरजेटिक रखने के लिए सुबह का ब्रेकफास्ट करना बेहद जरुरी हैं।  

अगर आपके बाल भी झड़ते हैं तो ऐसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

अक्सर देखा जाता है कि सुबह सुबह की भागदौड़ में कई बार नाश्ता स्किप कर दिया जाता है जो बेहद गलत हैं। यदि ब्रेकफास्ट स्किप करेंगे तो आपको जल्द ही थकान होने लगेगी। आपको बता दें कि सुबह का नाश्ता करने से आप पूरे दिन एनर्जी से भरे रहेंगें।  यह शरीर में मौजूद सभी पोषक तत्वों की पूर्ति करता हैं। हमारे द्दारा लिए गए आहार से शरीर को ऊर्जा मिलती हैं।

घर का काम हो या फिर ऑफिस वर्क हमारे द्दारा किए गए प्रत्येक काम को करने के लिए ऊर्जा की जरुरत होती हैं। जो आपको तमाम काम करने के लिए सक्रीय बनाती हैं। सुबह का नाश्ता करने से आपकों बेहद एनर्जी मिलती हैं। जिससे आप शारीरिक रुप से काम करने के लिए प्रेरित करती हैं। नाश्ता नहीं करने पर दोपहर के लंच तक आप भूख से बेहाल होने लगते हैं।

ये घरेलू नुस्खे अपनाकर चेहरे के अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा

ऐसे में आपका दिल और दिमाग काम में नहीं लगता जिसकी वजह से वर्कप्रेशर और हैडेक होने लगता हैं। यही आगे चलके आपकी टेंशन का कारण बन जाता हैं। क्या आपको पता है नाश्ता नहीं करने से आप मोटापे का शिकार भी हो सकते हैं। जी हां क्योंकि अधिक भूख लगने पर लंच तक भूखे रहने वाले लोग ओवरइटिंग के शिकार हो जाते हैं। ऐसे में जरुरत से ज्यादा खाना खाने पर मोटापा बढ़ने लगता हैं।  आपको बता दें कि सुबह का नाश्ता ना सिर्फ आपको तरोताजा रखता है बल्कि काम करने के प्रति प्रेरित भी करता हैं।

Source - Google



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.