नहाने के पानी में करेंगे इन चीजों का उपयोग तो दूर हो जाएंगी कई बीमारियां

Samachar Jagat | Thursday, 05 Sep 2019 02:52:28 PM
If you use these things in bath water, many diseases will be removed

इंटरनेट डेस्क। व्यक्ति के स्वस्थ जीवन के लिए रोजाना नहाना जरुरी होता है। नहाने से जहां हमारे शरीर की गंदगी साफ होती है वहीं दिमाग भी फ्रेश रहता है। अगर पानी में कुछ घरेलू चीजों को मिलाकर उससे नहाया जाए तो ये हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा। इससे हमारे शरीर की कई बीमारियां भी दूर होंगी। 

काले चने खाने से कई बीमारियों से मिल सकती है मुक्ति, शरीर के लिए है कई फायदे

व्यक्ति को सप्ताह में दो बार साबुन के स्थान पर उबटन का उपयोग करना चाहिए।   बेसन में थोड़ा दूध मिलाकर उबटन बनाएं। इसेे शरीर पर लगाकर 15 से 20 मिनट बाद धो लें। इससे त्वचा से ड्राइनेस की समस्या तो दूर होगी ही साथ ही त्वचा की रंगत में भी सुधार होगा। 

सुंदर त्वचा और घने बाल चाहते हो तो अपनाये ये तरीका

अगर पानी में एक चम्मच सेंधा नमक और फिटकरी मिला कर नहाया जाए तो इससे हमार ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है। जो शरीर की थकान दूर करने में बहुत ही उपयोगी है। 

अगर त्वचा के इंफैक्शन और सूजन की समस्या दूर करना है तो व्यक्ति को नीम के पानी से नहाना चाहिए। नीम के कुछ पत्तों को एक गिलास पानी में उबालकर छान लें और फिर इस पानी को नहाने वाले पानी में मिला लें। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.