अगर आप अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो इस तरीके से करें चंदन पेस्ट का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Sunday, 14 Apr 2019 01:41:54 PM
If you want to keep the brightness of your face, then use the sandal paste in this way

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। गर्मियों में अपने चेहरे पर निखार बरकरार रखने का सबसे ​बेहतर विकल्प है चंदन पेस्ट। अगर नियमित रूप से चेहरे पर चंदन का पेस्ट लगाया जाए तो इससे तेज धूप में बाहर निकलने पर चेहरे पर सूर्य की तेज किरणों का असर नहीं होता है और फेस की चमक बरकरार रहती है। चंदन पेस्ट को लगाने से चेहरे को ठंडक भी मिलती है, चंदन पेस्ट का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जा सकता है, आइए जानते हैं इनके बारे में ............

Loading...

गर्मी से अपने चेहरे को बचाने के लिए चंदन पाउडर में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें, नियमित ऐसा करने से चेहरे पर निखार आता है। 

बेदाग और खूबसूरत चेहरा पाने के लिए चंदन पाउडर में थोड़ा सा दूध, एक चुटकी कपूर और हल्दी पाउडर मिलाकर इसका पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और पंद्रह मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। इस पेस्ट को सप्ताह में कम से कम तीन बार अपने चेहरे पर लगाएं। चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे और आपका चेहरा चमकने लगेगा।

अगर आप चेहरे को गोरा बनाना चाहती हैं तो चंदन पाउडर में थोड़ी सी हल्दी और गुलाब जल डालकर पेस्ट तैयार करें, इसे चेहरे पर लगाएं और जब ये अच्छे से सूख जाए तब चेहरे को पानी से धो लें। सप्ताह में कम से कम दो बार इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं, धीरे —धीरे चेहरे पर निखार आने लगेगा। 

गर्मियों में इन हेल्दी फ़ूड आइटम्स का करे सेवन, इसके बाद आप रहेंगे स्वस्थ, मस्त, तंदरुस्त

भोजन को सुरक्षित रखने वाली ये चीजें भी हो सकती है आपके लिए हानिकारक, जानिए आखिर क्या है...

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.