वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसा होना चाहिए आपका सुबह का नाश्ता

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Nov 2018 09:30:43 AM
If you want to lose weight then it should be your morning breakfast

इंटरनेट डेस्क। लोग वजन कम करने के लिए अलग - अलग तरीके अपनाते हैं, लेकिन कई बार इसके बाद भी वजन कम नहीं होता है। इसका एक कारण होता है सुबह का नाश्ता सही तरीके से न करना । अगर सुबह सही तरीके से नाश्ता न किया जाए तो वजन कम नहीं होता है । वजन कम करने के लिए आप किस तरह का नाश्ता करें आइए आपको बताते हैं इसके बारे में  .................

दीपिका पादुकोण की तरह इस वेडिंग सीजन में आप भी ट्राई करें choker jewellery


 
अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो सुबह के नाश्ते में दलिया खाएं, इसे खाने से भूख भी नहीं लगती है और ये शरीर को फिट भी रखता है।  

अगर आपके पेट की चर्बी बढ़ी हुई है और आप उसे कम करना चाहते हैं तो सुबह केले में शहद और अखरोट मिलाकर इसका सेवन करें। पेट की चर्बी धीरे - धीरे कम होने लगेगी। 

अगर कड़ाही में बच जाए तेल तो दोबारा न करें उसका इस्तेमाल, इन गंभीर बीमारियों के होने का बढ़ जाता है खतरा

अंकुरित मूंग, चना अगर नाश्ते में खाया जाए तो इसे खाने से वजन कम होता है। इसके साथ ही शरीर को ऊर्जा भी मिलती रहती है। अगर आप चाहें तो भीगे हुए चने और अंकुरित मूंग को बिना उबाले भी खा सकते हैं ये सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद होता है। 

अपनी शादी के लिए इस तरह करें सही फुटवियर का चुनाव

आउटफिट्स से मैचिंग ये नेल आर्ट डिजाइन करें ट्राई, नेल्स के साथ हाथ भी दिखेंगे खूबसूरत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.