अधिक उम्र में शादी करेंगे तो आपके सपनों को पूरा करने वाला मिलेगा पार्टनर

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 12:19:02 PM
If you will marry at a higher age then you Will get partner who fullfill your dreams
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। अक्सर कहते सुना है कि सही समय शादी करना ठीक रहता है। इससे दांपत्य जीवन खुशहाल होता है। ऐसा कहा जाता है कि अधिक उम्र होने पर शादी करने से कई नुकसान होते है। महिलाओं को मां बनने में समस्या होती है तो पुरूषों को भी अधिक उम्र के कारण कई परेशानियां आती है। जैसे- जैसे उम्र निकलती है शादी के लिए सही पार्टनर मिलने में भी मुश्किलें आती है। लेकिन देर से शादी करने के कुछ फायदे भी है।

युवावस्था में शादी करते समय अपने करियर का कुछ पता नहीं रहता लेकिन अधिक उम्र होने पर करियर के लिए समय मिल जाता है और फाइनेंसियली तौर पर सिक्योर हो जाता है। वहीं समय बीतने के साथ अनुभव से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। ऐसे व्यक्ति आगे जाकर कभी ठोकर नहीं खाते।

इन घरेलू उपायों को अपनाकर करें अपने बालों को कलर

उम्र के साथ-साथ अपनी जिम्मेदारियों को भी निभाने लगते हैं। इसलिए अधिक उम्र में शादी करने वाले लोगों को कभी समस्या नहीं होती। फिर चाहे उनके बच्चों की जिम्मेदारी हो या फिर पने पार्टनर की। घर और बाहर की जिम्मेदोरियों को अच्छे से निभाते हैं।

रिश्तों में मिठास बनाएं रखने के लिए ध्यान रखें ये बातें

उम्र के साथ-साथ व्यक्ति की सोच में भी बदलाव आने लगता है। हर चीज को गंभीरता से लेते है। नए माहौल के हिसाब से अपने आप को ढालना सीख लेते है। किसी बात को गहराई से सोचते है।

स्कूल में योग कक्षाएं बच्चों के स्वास्थ्य सुधार में हो सकती है मददगार

साथ ही अपने होने वाले परिवार के सपनों को पूरा करने के लिए भी समय मिल जाता है। जीवन भर खुशियां बनी रहें इसके लिए पहले से सारी तैयारियां कर लेते है।

शोध में हुआ खुलासा शादी करने से कम हो सकता है डिप्रेशन

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.